Move to Jagran APP

रवींद्र जडेजा टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, अंगूठा फ्रैक्चर होने की वजह से इतने दिनों तक रहेंगे क्रिकेट से दूर

Ravindra Jadeja ruled out of test series भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मिचेल स्टार्क की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी और इसके बाद वो इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनका बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 09:10 PM (IST)
रवींद्र जडेजा टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, अंगूठा फ्रैक्चर होने की वजह से इतने दिनों तक रहेंगे क्रिकेट से दूर
भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंजर्ड हो गए। स्कैन के बाद पता चला कि जडेजा का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है और अब वो इस टेस्ट सीरीज में आगे नहीं खेल पाएंगे। रवींद्र जडेजा का टीम से बाहर होना भारत के लिए बहुत ही बड़ा झटका है क्योंकि उनकी वजह से टीम बेहद संतुलित नजर आती थी। 

loksabha election banner

सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रवींद्र जडेजा के बाएं हाथ के अंगूठे पर मिचेल स्टार्क की बाउंसर से चोट लगी थी। हालांकि फीजियो ने तुरंत उनका इलाज किया तो उन्होंने बल्लेबाजी की, लेकिन वो बाद में दूसरी पारी में फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे। वो टीम इंडिया के शानदार खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट सीरीज में अब तक बल्लेबाजी, गेंदबाजी व फील्डिंग में भी कमाल का योगदान दिया था। 

जडेजा ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में चार विकेट लिए थे तो वहीं 131 रन पर खेल रहे स्टीव स्मिथ को बेहतरीन थ्रो के जरिए आउट किया था। बीसीसीआइ के एक सूत्र ने पीटीआइ से कहा कि, इस इंजरी की वजह से वो क्रिकेट से दो से तीन सप्ताह तक दूर रह सकते हैं। सूत्र के मुताबिक जडेजा इस इंजरी की वजह से ग्लब्ज नहीं पहन सकते और ना ही सही से बल्ला पकड़ सकते हैं। हालांकि अच्छी खबर ये है कि, रिषभ पंत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वो बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत भी बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे। रिषभ को पैट कमिंस के एक बाउंसर पर कोहनी में चोट लगी थी। उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वो बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर सकते हैं। स्कैन के जरिए पता लगा कि रिषभ के बाएं एल्बो में लगी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वो मैच के पांचवें दिन बल्लेबाजी कर सकते हैं। खेल के तीसरे दिन पंत की गैरमौजूदगी में टीम के लिए विकेटकीपिंग साहा ने की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.