नई दिल्ली, जेएनएन। रांची टेस्ट में 9 विकेट लेने वाले रवींद्र जडेजा को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिल गया है।   रवींद्र जडेजा आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। मजेदार बात ये है कि, जडेजा ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए अपने जोड़ी रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़कर ये उपलब्धि हासिल की है।

रांची टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले अश्विन और जडेज दोनों ही गेंदबाजों के 892 अंक थे। रांची टेस्ट में जहां अन्य गेंदबाजों को विकेट लेने में काफी संघर्ष कर रहे थे वहीं जडेजा ने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया। जडेजा ने रांची टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लिए तो वहीं दूसरे में उन्होंने चार विकेट लिए थे। इस टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 152 रनों की बढ़त हासिल की थी। अंत में यह मैच ड्रॉ रहा था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दोनों टीमें अब चौथे और फाइनल टेस्ट मुकाबले के लिए 25 मार्च से धर्मशाला में भिड़ेंगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में श्री लंका के रंगना हेराथ तीसरे पायदान पर हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन हैं।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Sehgal