नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी सोमवार को यूएई पहुंचने वाले हैं। टीम के बाकी मुख्य खिलाड़ी इस वक्त आइपीएल में खेल रहे हैं। नवंबर 

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक मुख्य कोच रवि शास्त्री सपोर्ट स्टाफ को यूएई में कोचिंग स्टाफ और दो खिलाड़ियों के साथ जुड़ेंगे। इनसे सोमवार को यूएई पहुंचने की जानकारी है। खबर के मुताबिक गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी इन दोनों खिलाड़ियों के साथ में जुड़ेंगे।

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के दौरे को लेकर टेस्ट और टी20 सीरीज को लेकर अंतिम कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। सुनील जोशी की अध्यक्षता वाली नई चयनसमिति ने अब तक दौरे के लिए टीम का चयन नहीं किया है। रिपोर्ट से मुताबिक आने वाले हफ्ते के आखिर तक टीम का चयन क्या जाना है। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट और टेस्ट के लिए 30 सदस्यीय टीम की घोषणा की जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के पहले 3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलियन मीडिया के मुताबिक 27 नवंबर से लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे जबकि 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के मुकाबले 17 दिसंबर से शुरु होंगे

आयोजन स्थल की हुई घोषणा

3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 नवंबर, दूसरा मुकाबला 29 नवंबर को कैनबरा में, जबकि तीसरा वनडे एक दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा। वहीं इतने ही मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कैनबरा में चार दिसंबर को खेला जाना है। छह और आठ दिसंबर को सिडनी में आखिरी दो टी20 मैच खेलेंगी। इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस