नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रवि शास्त्री ने 1985 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए वर्ल्ड चैंपियनशिप का मजेदार किस्सा शेयर किया है। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट के दौरान उनमें और पाकिस्तान के खिलाड़ी जावेद मियांदाद में प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने को लेकर बहुत ही जबरदस्त प्रतिस्पर्धा थी। दरअसल प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को ऑडी 100 सीडान मिलने वाला था। 

इस वर्ल्ड चैंपियनशिप में रवि शास्त्री के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारत ने ये खिताब 1983 वनडे विश्व कप खिताब जीतने के दो साल बाद जीता था। इस टूर्नामेंट में शास्त्री को प्येयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला था और ये भारतीय ऑलराउंडर अपने देश ब्रांड न्यू सीडान के साथ घर लौटा था। शास्त्री कहा करते थे कि ये कार उनसे लिए बेशकीमती है और वो रविवार की सुबह इसे ड्राइव के लिए कैसे इस्तेमाल करते थे। 

शास्त्री ने इंडिया टूडे के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई के साथ सोनी टेन पिट स्टॉप के लिए बात करते हुए कहा कि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब के लिए जावेद मियांदाद भी होड़ में थे। इस टूर्नामेंट के फाइनल में रवि शास्त्री और श्रीकांत की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने पाकिस्तान के हराकर ट्रॉफी जीता था। उन्होंने कहा कि उसके पास ऑडी जीतने का कोई मौका नहीं था, लेकिन वो मुझे विचलित करने के लिए मुझे पिन करता रहता था। जब हम दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे थे तब हम दोनों में लगातार बातें हो रही थी। 

शास्त्री कहा कि वो अच्छा खिलाड़ी था, लेकिन आपको विचलित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता था। वैसे फाइनल में उसका कोई चांस नहीं था और मेरी नजर उस कार पर थी। भले ही वो मुझे भटकाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उसके पास कोई मौका नहीं था। वहीं शास्त्री ने अपने टीम के सभी खिलाड़ियों और कप्तान कपिल देव से भी कहा था कि अगर वो मैन ऑफ द सीरीज होता है तो वो इस गाड़ी को अपने पास रखेंगे और किसी के साथ इस प्राइज को शेयर नहीं करेंगे। 

उन्होंने कहा कि मैंने टूर्नामेंट से पहले ही कह दिया था कि ये कार मेरी है। टीम मीटिंग में भी इस बात पर चर्चा हुई थी कि अगर हम कार जीतते हैं तो क्या होगा। कपिल ने कहा था कि अगर हम कार जीतते हैं तो उसमें से 25 फीसदी तुम रख लेना, लेकिन जिमी यानी मोहिंदर अमरनाथ ने कहा था कि जो इसे जीतेगा वो उसी के पास रहेगी। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस