Move to Jagran APP

इस टीम में है ICC ट्रॉफी जीतने... रवि शास्त्री ने बताया क्यों WTC Final 2023 में ऑस्ट्रेलिया नहीं होगी फेवरेट

Ravi Shastri WTC Final 2023 टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया फेवरेट नहीं होगी। शास्त्री के अनुसार मौजूदा भारतीय टीम में ट्रॉफी का सूखा खत्म करने का दमखम है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 03 Jun 2023 01:00 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 01:00 PM (IST)
इस टीम में है ICC ट्रॉफी जीतने... रवि शास्त्री ने बताया क्यों WTC Final 2023 में ऑस्ट्रेलिया नहीं होगी फेवरेट
Ravi Shastri WTC Final 2023 IND vs AUS

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का काउंटडाउन शुरू हो गया है। 7 जून से दोनों टीमों के बीच द ओवल के मैदान पर खिताबी मुकाबला खेला जाना है। इंग्लैंड की कंडिशंस को देखते हुए कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कंगारू टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने का प्रबल दावेदार मान रहे हैं। हालांकि, भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का ऐसा मानना नहीं है।

loksabha election banner

शास्त्री को टीम इंडिया पर भरोसा

रवि शास्त्री ने कहा कि भारत की इस टीम में आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने की काबिलियत मौजूद है। उन्होंने कहा, "आपको मुकाबला करना होगा। कभी-कभी आपको अपने लक की भी जरूरत होती है। मैं यह नहीं कहता हूं कि हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली है। हमने काफी अच्छी क्रिकेट खेली है। मैं हमेशा कहता हूं कि इस टीम में आईसीसी ट्रॉफी जीतने का दमखम है। जब मैं वहां था तब भी यही कहता था। खासतौर पर आखिरी तीन से चार साल में। मैं सोचता था कि टीम इतनी अच्छी है कि वह आईसीसी ट्रॉफी को जीत सके और अभी भी वो प्लेयर्स टीम में मौजूद हैं।"

ऑस्ट्रेलिया नहीं होगी फेवरेट

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फेवरेट बिल्कुल भी नहीं होगी। उन्होंने कहा, "हर कोई कह रहा है कि ऑस्ट्रेलिया साफतौर पर फेवरेट है, क्योंकि हम इंग्लैंड में खेल रहे हैं। हालांकि, यह एकमात्र टेस्ट है, जहां एक खराब दिन आपके जीतने के चांस को खत्म कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया को भी चौकन्ना रहना होगा।"

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया ने चटाई थी धूल

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी में इसी साल धूल चटाई थी। चार मैचों की टेस्ट सीरीज को रोहित की पलटन ने 2-1 से अपने नाम किया था। हालांकि, यह सीरीज भारत में खेली गई थी, जबकि डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.