मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन।  विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को जल्द नया हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ मिलने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मुख्य कोच के लिए 6 दिग्गजों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया है। इन 6 दिग्गज नामों में टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का नाम भी शामिल है, जिन्हें इस प्रक्रिया में सीधे प्रवेश मिला है। रवि शास्त्री एंड कंपनी इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है।  

बीसीसीआइ के मुताबिक हेड कोच पद के लिए 6 उम्मीदवारों का इंटरव्यू इसी शुक्रवार 16 अगस्त को मुंबई में होगा। बीसीसीआइ ने जिन 6 नामों पर मुहर लगाई है उनमें रवि शास्त्री के अलावा न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ऑलराउंडर और श्रीलंकाई कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज टीम के पूर्व ऑलराउंडर और अफगानिस्तान टीम के कोच फिल सिमंस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लाल चंद राजपूत, पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच रोबिन सिंह का नाम शामिल है। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (CoA) ने टीम इंडिया का हेड कोच चुनने के लिए फिर से क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) बनाई है। इस तीन सदस्यों वाली कमेटी के मुखिया टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव हैं। कपिल देव के अलावा इसमें अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी का नाम शामिल है, जो इस कमेटी के सदस्य हैं। वहीं, बाकी सपोर्ट स्टाफ का इंटरव्यू एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली सीनियर सलेक्शन कमेटी को करना है, जिसके लिए समय निर्धारित नहीं हुआ है।  

एक वेबसाइट से बात करते हुए बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है, "बोर्ड ने अनुभव और योग्यता के आधार पर इस पद के लिए 6 नामों को फाइनल किया है। अलग-अलग समय पर 16 अगस्त को इन 6 उम्मीदवारों का इंटरव्यू मुंबई में होगा। इंटरव्यू की प्रक्रिया सुबह से शाम साढ़े 5 बजे तक चलेगी। अन्य सपोर्ट स्टाफ की तरह रवि शास्त्री को भी सीधे प्रवेश मिला है। सीएसी हर पहलू को ध्यान में रखकर एक उम्मीदवार को फाइनल करेगी।"

बीसीसीआइ के वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो शुक्रवार को जिन उम्मीदवारों का इंटरव्यू होना है उनमें से रवि शास्त्री और 3 विदेशी कोचों का इंटरव्यू स्काइप के जरिए होगा, क्योंकि रवि शास्त्री फिलहाल टीम इंडिया के साथ वेस्चइंडीज दौरे पर हैं, जबकि टॉम मूडी, माइक हेसन और फिल सिमंस अपने-अपने देश में हैं।  सीएसी इसके अगले ही दिन यानी 17 अगस्त को टीम के हेड कोच का ऐलान कर सकती है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप