नई दिल्ली, पीटीआइ। Ravi Shastri on KL Rahul: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में केएल राहुल को मजबूरी में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी, क्योंकि पहले मैच में नियमित विकेटकीपर रिषभ पंत चोटिल हो गए थे। हालांकि, तीसरे मैच के लिए रिषभ पंत उपलब्ध थे, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल के साथ गए और सीरीज के बाद कप्तान कोहली ने विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल की तारीफ की। इसी कड़ी में अब भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का नाम शामिल हो गया है, जिन्होंने लोकेश राहुल की तारीफ की है।

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले कहा है, "यह टीम वर्तमान में रहती है। पिछले कुछ समय में क्या हुआ ये इतिहास है। हम सिर्फ उन चीजों को भूतकाल और भविष्यकाल में देखते हैं जिनको हमने अच्छा किया है फिर करना है।" वहीं, कप्तान विराट द्वारा राहुल की तारीफ करने के बाद रवि शास्त्री ने भी स्वीकार किया है कि उनके जैसे खिलाड़ी से टीम को मजबूती मिलती है। केएल राहुल किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के साथ-साथ आपको विकेटकीपिंग का भी विकल्प देते हैं जिससे रवि शास्त्री खुश हैं।

वहीं, रवि शास्त्री भारतीय टीम ओपनर शिखर धवन की चोट से दुखी है। शास्त्री ने कहा, " बहुत दुख है, क्योंकि वह(शिखर धवन) एक सीनियर खिलाड़ी हैं। वह मैच विनर है। जब किसी खिलाड़ी को चोट लगती है तो पूरी टीम को दुख होता है।" इसके अलावा केदार जाधव को लेकर शास्त्री ने कहा है कि वे टीम का हिस्सा हैं और न्यूजीलैंड में वे खेलेंगे। पूर्व बल्लेबाज ने कहा है, "केदार भारत की वनडे टीम का अहम हिस्सा हैं जो अलग तरह की गेंदबाजी भी करने का विकल्प देते हैं। उनके साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया जाता है, जैसा अन्य खिलाड़ियों के साथ होता है।"

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस