दुबई, पीटीआइ। India Tour of Australia: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और उनका सहयोगी स्टाफ दो महीने के ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के लिए दुबई पहुंच गया है। कोच शास्त्री एंड कंपनी ने यूएई में बायो-बबल (खिलाड़ियों को खेलने के लिए बनाए गए नियमों के तहत सुरक्षित माहौल) में प्रवेश कर लिया है, जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने तैयार किया है। 

मुख्य कोच रवि शास्त्री, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर अपने-अपने शहरों से रविवार को यहां पहुंच गए। बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया, "मुख्य कोच और उनकी टीम रविवार को यहां पहुंच गई। वे क्वारंटाइन पर हैं और उनके तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट हो चुके हैं। सहयोगी स्टाफ, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के लिए अलग से बायो-बबल बनाया गया है।"

समझा जाता है कि चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी छह दिन का क्वारंटाइन पूरा होने पर यहां आइसीसी अकादमी में अभ्यास करेंगे। श्रीलंका के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान और भारत के रघु इन दोनों टेस्ट विशेषज्ञों की अभ्यास में मदद करेंगे। हनुमा विहारी हैदराबाद में श्रीधर के साथ नेट अभ्यास कर रहे थे, जबकि पुजारा ने राजकोट में अपनी अकादमी में अभ्यास किया।

भारत तीनों प्रारूपों में 30 सदस्यीय टीम और 20 सहयोगी स्टाफ को लेकर ऑस्ट्रेलिया जाएगा। सिडनी और कैनबरा में सीमित ओवरों की सीरीज होंगी, जबकि चार टेस्ट ब्रिसबेन, एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे। डे-नाइट टेस्ट एडिलेड में होना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अंतिम कार्यक्रम बीसीसीआइ को नहीं भेजा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में हर प्रांत में क्वारंटीन के अलग नियम हैं।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस