दुबई, प्रेट्र। अंतरराष्ट्रीय टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज अफगानिस्तान के राशिद खान के अलावा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लार्ड्स पर 31 मई को खेले जाने वाले चैरिटी मैच में आइसीसी विश्व एकादश की ओर से खेलने की पुष्टि की है। इस मैच का आयोजन पिछले साल कैरिबियाई देशों में तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के पुनर्निर्माण के लिए राशि जुटाने के लिए हो रहा है। 

इन तीनों से पहले पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक के अलावा श्रीलंका के तिसारा परेरा ने भी मैच में खेलने की पुष्टि की है। आइसीसी विश्व एकादश का नेतृत्व इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे। आने वाले दिनों में टीम के साथ कुछ और बड़े नाम जुड़ेंगे।

वेस्टइंडीज आइसीसी टी-20 विश्व कप का मौजूदा चैंपियन है। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम की कमान कार्लोस ब्रेथवेट के हाथ में होगी। टीम में क्रिस गेल, मर्लोन सैमुअल्स, सैमुअल बद्री और आंद्रे रसेल सरीखे खिलाड़ी होंगे। चैरिटी मैच से होने वाली आमदनी को तूफान से क्षतिग्रस्त पांच स्टेडियमों और सामुदायिक क्रिकेट सुविधाओं के पुनर्निर्माण और नवीनीकरण के लिए दिया जाएगा। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप