Move to Jagran APP

ऐतिहासिक जीत के बाद राशिद खान के पास आया आमिर खान का फोन, वीडियो कॉल पर दी जीत की बधाई

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप-2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अफगानिस्तान ने पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इस जीत के जश्न में जब अफगानिस्तान की टीम डूबी थी तब टीम के कप्तान राशिद खान के पास एक स्पेशल वीडियो कॉल आया और राशिद ने जश्न के बीच में इस कॉल को अटैंड किया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Tue, 25 Jun 2024 09:49 PM (IST)
अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हरा रखा सेमीफाइनल में कदम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने मंगलवार को इतिहास रच दिया। इस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। ये पहली बार है कि अफगानिस्तान किसी वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगा। इस जीत के बाद पूरे अफगानिस्तान में जश्न का माहौल है। लोग सड़कों पर उतर आए हैं। अफगानिस्तान टीम जब जीत का जश्न मना रही थी तब टीम के कप्तान राशिद खान के पास एक वीडियो कॉल आया और कप्तान पूरी तरह से सीरियस हो गए।

ये वीडियो कॉल अफगानिस्तान के विदेश मंत्री का था। विदेश मंत्री आमिर खान मुताकी ने राशिद को फोन पर बधाई थी और साथ ही एक संदेश भी दिया। इस बातचीत के दौरान विदेश मंत्री ने जमकर अफगानिस्तान टीम की तारीफ की और सेमीफाइनल के लिए बधाई दी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी इसका वीडियो अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया है।

ये भी पढ़ें- दोस्ती या चुनौती... Rashid Khan ने Rohit Sharma के साथ फोटो पोस्ट कर क्या इशारा किया ?

साउथ अफ्रीका से होगा सामना

सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। साउथ अफ्रीका की टीम काफी करीबी मुकाबले खेलते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है। इस टीम का इतिहास बड़े मौकों पर फेल होने का रहा है। अफगानिस्तान ने जिस तरह की क्रिकेट खेली है उसे देखते हुए साउथ अफ्रीका की टीम काफी सतर्क रहेगी और अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेगी। अफगानिस्तान ने बताया है कि वह किसी भी टीम को मात देने का दम रखती है।

अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड को मात दी। इसके बाद इस टीम ने सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया को हराया और फिर बांग्लादेश को पटक सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

ब्रायन लारा की बात सच

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अफगानिस्तान को किसी ने भी सेमीफाइनल का दावेदार नहीं बताया था। लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने इस टीम को अपनी चार पंसदीदा टीमों में रखा था और सेमीफाइनल में पहुंचने की मजबूत दावेदार बताया था। राशिद खान एक पार्टी में लारा से मिले थे और अफगानी कप्तान ने लारा से कहा था कि वह उन्हें निराश नहीं करेंगे। राशिद खान ने अपनी वादा निभाई।

यह भी पढ़ें- DLS के जन्मदाता का हुआ निधन, T20 World Cup 2024 के बीच क्रिकेट जगत में पसरा मातम