Move to Jagran APP

IND vs AFG: विराट कोहली, ऋषभ पंत को आउट करके भी मायूस हैं राशिद खान, दिग्गज स्पिनर को इस बात की नहीं थी उम्मीद

भारत बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 का अपना पहला मैच खेल रही है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राशिद ने इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और तीन बड़े विकेट निकाले लेकिन इसके बाद भी राशिद खान निराश होंगे और इसकी वजह भी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Thu, 20 Jun 2024 10:06 PM (IST)
राशिद खान ने टीम इंडिया के खिलाफ लिए 3 विकेट (PC-ACB)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच जब टी20 वर्ल्ड कप-2024 में मैच तय हुआ तो सभी की जुबां पर एक ही बात थी। वो ये थी कि टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी परेशानी राशिद खान होंगे। राशिद अपनी फिरकी से अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों को परेशान कर चुके हैं। वह विश्व स्तरीय स्पिनर हैं और इसी कारण वह भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा था। राशिद ने गुरुवार को बताया कि मैच से पहले सभी टीमों का ध्यान उन पर क्यों रहता है।

भारत बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 का अपना पहला मैच खेल रही है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राशिद ने इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और तीन बड़े विकेट निकाले।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: ऋषभ पंत ने मिस किया गोल्डन चांस, टीम इंडिया का कर दिया नुकसान

विराट, पंत और दुबे बने निशाना

विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में फॉर्म में नहीं दिखे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद थी। विराट ने शुरुआत धीमी लेकिन अच्छी की थी। लग रहा था कि वह आज अच्छा स्कोर करेंगे लेकिन राशिद ने उन्हें अपनी फिरकी में फंसा लिया। विराट ने राशिद की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन मोहम्मद नबी ने उनका कैच लपका। विराट ने 24 गेंदों पर 24 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने एक चौका मारा।

इसके बाद राशिद ने अपनी गुगली में पंत की तूफानी पारी का अंत किया। पंत ने 11 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाए। राशिद ने अपना अगला शिकार एक और तूफानी बल्लेबाज को बनाया। उनका अगला शिकार बने शिवम दुबे। दुबे ने सात गेंदों पर 10 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में एक छक्का मारा।

टीम इंडिया का अच्छा स्कोर

राशिद ने अपने कोटे के चार ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। लेकिन बाकी गेंदबाजों ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। टीम इंडिया ने इस मैच में अच्छा स्कोर खड़ा किया है। टीम इंडिया ने पूरे 20 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 181 रन बनाए हैं। टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 24 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 32 रन बनाए। अफगानिस्तान टीम इंडिया को कम स्कोर पर रोक सकती थी लेकिन ऐसा हो नहीं सका और इस बात से राशिद जरूर निराश होंगे। 

यह भी पढ़ें- AFG vs IND: कब टूटेगी विराट कोहली के बल्ले की खामोशी, लगातार चौथी बार हुए फेल, ऐसे कैसे होगा?