नई दिल्ली, पीटीआइ। Citizenship Amendment Bill (CAB) 2019: लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पास हो गया। इस बिल को लेकर असम और त्रिपुरा समेत कई जगह काफी प्रदर्शन हो रहा है। यहां तक कुछ स्थानों पर कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। इसी की चपेट में  रणजी ट्रॉफी के कुछ मैच भी आ गए हैं, जो बीसीसीआइ ने रद कर दिए हैं। 

गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इस बात की जानकारी दी है कि असम और त्रिपुरा में होने वाले रणजी ट्रॉफी के मैच प्रदर्शन और कर्फ्यू के कारण रद कर दिए गए हैं। इन दोनों राज्यों में नागरिकता संशोधन बिल के पास होने के बाद से प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए हैं। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से असम और त्रिपुरा में होने वाले मैचों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

गुवाहटी और अगरतला में खेले जा रहे थे मैच 

मौजूदा समय में गुवाहटी के Barsapara Cricket Stadium में असम और सर्विसेज टीम के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच खेला जा रहा है, जिसका आज आखिरी दिन है। उधर, असम की राजधानी अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में त्रिपुरा और झारखंड की टीम के बीच मैच खेला जा रहा है। हालांकि, चौथे दिन ये दोनों ही मुकाबले शुरू नहीं हो सके हैं। माना जा रहा है ये मुकाबले रद हो सकते हैं। 

बीसीसीआई की आधिकारिक बेवसाइट पर भी इन दो मैचों के शुरू होने की कोई जानकारी नहीं है। वहीं, मैच अपने निर्धारित समय के साथ शुरू हो गए हैं, जो देश के अन्य स्थानों पर खेले जा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि नागरिकता संशोधन बिल का ग्रहण क्रिकेट पर भी पड़ा है। इतना ही नहीं, गुवाहटी में बुधवार की रात से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री खुद एयरपोर्ट पर फंस गए थे।  

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस