कोलकाता, आईएएनएस। बंगाल क्रिकेट टीम की तरफ से तिहरा शतक जमाने वाले मनोज तिवारी एक बार फिर से टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। तिवारी को अभिमन्यू ईश्वरन की जगह बंगाल क्रिकेट टीम की कप्तानी दी जाएगी। तिवारी शानदार फॉर्म में हैं और अभिमन्यू को इंडिया ए की तरफ से खेलने के लिए न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है।

कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर सोमवार को दिल्ली के खिलाफ होने वाले मुकाबले में मनोज तिवारी बंगाल क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे। टीम के मौजूदा कप्तान अभिमन्यू ईश्वरन का नाम इंडिया ए टीम में शामिल है। हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद उनको न्यूजीलैंड के दौरा पर जाना है जहां वो इंडिया ए की टीम से जुड़ेंगे। अभिमन्यू के गौरमौजूदगी में तिवारी को बंगाल की कमान सौंपी जाएगी।

बंगाला क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी के मुताबिक इसी सीजन की शुरुआत में तिवारी से टीम की कप्तानी लेकर ईश्वरन को सौंपी गई थी। अब तिवारी ने वापस से कप्तानी की जिम्मेदारी निभाने की बात स्वीकार कर ली है।

तिवारी ने जमाया तिहरा शतक

मनोज तिवारी ने हैदराबाद के खिलाफ कल्याणी में खेले गए मुकाबले में शानदार तिहरा शतक जमाया था। तिवारी ने 414 गेदों पर अपना तिहरा शतक पूरा किया। इस तिहरे शतक तक में उन्होंने 30 चौके और 5 छक्कों लगाए। यह उनकी पहली फर्स्ट क्लास ट्रिपल सेंचुरी थी। तिवारी के नाबाद 303 रन की बतौलत बंगाल ने हैदराबाद को पारी और 303 रन से जीत दर्ज की थी।

बंगाल की टीम के पास पांच मैचों से कुल 19 अंक हो गए हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। दिल्ली की टीम के पास 16 अंक हैं और वो आठवें नंबर पर काबिज है।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस