Move to Jagran APP

Ranji Trophy 2022: शाह रुख खान और बाबा इंद्रजीत ने दिलाई तमिलनाडु को दिल्ली पर बढ़त

Ranji Trophy 2022 शाह रुख खान केवल छह रन से दोहरे शतक से चूक गए लेकिन उनके और बाबा इंद्रजीत के शतकों के दम पर तमिलनाडु ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप एच के मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां 42 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 19 Feb 2022 08:43 PM (IST)Updated: Sat, 19 Feb 2022 08:43 PM (IST)
Ranji Trophy 2022: शाह रुख खान और बाबा इंद्रजीत ने दिलाई तमिलनाडु को दिल्ली पर बढ़त
शाह रुख खान केवल छह रन से दोहरे शतक से चूक गए। (फाइल फोटो)

गुवाहाटी, प्रेट्र। युवा बल्लेबाज शाह रुख खान केवल छह रन से दोहरे शतक से चूक गए लेकिन उनके और बाबा इंद्रजीत के शतकों के दम पर तमिलनाडु ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप एच के मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां 42 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। शाह रुख ने 148 गेंदों में 20 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 194 रन की तूफानी पारी खेली जबकि इंद्रजीत ने 117 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 149 गेंद का सामना करके 17 चौके और दो छक्के लगाए।

loksabha election banner

इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी की जिससे तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी में 494 रन बनाए। तमिलनाडु की पारी समाप्त होने के साथ दिन का खेल समाप्त कर दिया। दिल्ली ने अपनी पहली पारी में 452 रन बनाए थे।शाह रुख ने शुरू से आक्रामक तेवर अपनाकर दिल्ली के गेंदबाजों को शुरुआती झटकों का लाभ नहीं लेने दिया। उन्होंने अपने प्रथम श्रेणी करियर का पहला शतक लगाया। उन्हें इंद्रजीत के आउट होने के बाद एन जगदीशन का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 50 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से विकास मिश्र ने 108 रन देकर छह विकेट लिए।

अन्य अहम मैच

छत्तीसगढ़ ने झारखंड को आठ विकेट से हराया

एलीट ग्रुप एच एक अन्य मैच में छत्तीसगढ़ ने झारखंड को आठ विकेट से हराया। छत्तीसगढ़ ने 129 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुबह दो विकेट पर 62 रन से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई और आसानी से जीत दर्ज करके छह अंक हासिल किए। सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवाडकर ने नाबाद 62 और अजय मंडल ने नाबाद 37 रन बनाए।

राजस्थान ने आंध्र को दिया मुश्किल लक्ष्य

कप्तान अशोक मनेरिया (79) और महिपाल लोमरोर (79) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से राजस्थान ने एलीट ग्रुप ई मैच में आंध्र के सामने 368 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। आंध्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 100 रन बनाए हैं। वह अभी लक्ष्य से 268 रन पीछे है। स्टंप उखड़ने के समय रिकी भुई 31 और येरा संदीप 32 रन पर खेल रहे थे। इससे पहले सुबह राजस्थान ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 97 रन से आगे बढ़ाई। आदित्य गरवाल (38) के जल्दी आउट होने के बाद उसकी पारी लोमरोर और मनेरिया के इर्द-गिर्द ही घूमती रही।

उत्तराखंड की सर्विसेज के खिलाफ जीत सुनिश्चित

एक अन्य मैच में उत्तराखंड ने सर्विसेज के खिलाफ जीत सुनिश्चित कर दी। उत्तराखंड ने 133 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 94 रन बना लिए थे और अब वह लक्ष्य से केवल 39 रन दूर है। कप्तान जय बिस्टा 54 और कुणाल चंदेला 17 रन पर खेल रहे हैं। इससे पहले सर्विसेज ने अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 29 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी टीम 204 रन ही बना सकी। उसकी तरफ से हार्दिक सेठी ने सर्वाधिक 56 रन बनाए

विदर्भ ने 247 रन की विशाल बढ़त हासिल की

एलीट ग्रुप जी के मैच विदर्भ ने पहली पारी छह विकेट पर 548 रन पर घोषित करके 247 रन की विशाल बढ़त हासिल की और फिर दूसरी पारी में उत्तर प्रदेश का स्कोर दो विकेट पर 32 रन करके मैच में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर दी। विदर्भ की ओर से सलामी बल्लेबाजों कप्तान फैज फजल (192) के अलावा अक्षय वाडकर (नाबाद 102) ने भी शतक जड़ा जबकि सलामी बल्लेबाज संजय रघुनाथ (96) और अपूर्व वानखेड़े (66) ने अर्धशतक बनाए। उत्तर प्रदेश ने दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाजों माधव कौशिक (12) और समर्थ सिंह (00) के विकेट गंवाए। दिन का खेल खत्म होने पर प्रियम गर्ग 18 जबकि कप्तान करण शर्मा दो रन बनाकर खेल रहे थे। उत्तर प्रदेश की टीम अब भी 215 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं।

मध्य प्रदेश ने 145 रन की बढ़त हासिल की

मध्य प्रदेश ने गुजरात के खिलाफ पहली पारी में पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में चार विकेट पर 202 रन बनाकर 145 रन की बढ़त हासिल कर ली। दिन का खेल खत्म होने पर शुभम शर्मा 70 जबकि यश दुबे 14 रन बनाकर खेल रहे थे। रजत पाटीदार ने भी 53 रन बनाए। इससे पहले गुजरात ने छह विकेट पर 244 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 331 रन बनाकर 57 रन की बढ़त हासिल की। मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे। मध्य प्रदेश की ओर से ईश्वर पांडे ने 72 रन देकर पांच जबकि गौरव यादव ने 89 रन देकर चार विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.