Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुरू, जानिए किसके सामने है कौन सी टीम

Ranji Trophy 2019 20 Quarter Finals गुरुवार से अलग-अलग स्थानों पर रणजी ट्रॉफी 2019-20 के क्वार्टरफाइनल मुकाबले शुरू हो गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:57 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 09:57 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुरू, जानिए किसके सामने है कौन सी टीम
रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुरू, जानिए किसके सामने है कौन सी टीम

मुंबई, पीटीआइ। Ranji Trophy 2019-20 Quarter finals: रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल गुरुवार से चार अलग-अलग स्थानों पर शुरू हो जाएंगे, जिसमें सौराष्ट्र और कर्नाटक जैसी मजबूत टीमों पर निगाहें टिकी रहेंगी, जो उलटफेर करने में सक्षम टीमों के खिलाफ किसी भी तरह की ढिलाई बरतने से बचने की कोशिश करेंगी।

loksabha election banner

जिन आठ टीमों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है उनमें सौराष्ट्र और आंध्र के बीच ओंगोल में कड़ा मुकाबला होने की संभावना है। इन दोनों टीमों ने अभी तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले साल का उप विजेता सौराष्ट्र का पलड़ा हालांकि भारी लगता है। उसने लीग चरण में आठ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया तथा तीन जीत, चार ड्रॉ से अंतिम आठ में जगह बनाई। इस बीच उसे उत्तर प्रदेश के खिलाफ हार का सामना भी करना पड़ा।

अनुभवी जयदेव उनादकट से टीम को फिर से काफी उम्मीदें होंगी। उन्होंने इस सत्र में अब तक 11.90 की औसत से 51 विकेट लिए हैं। बल्लेबाजी में चेतेश्वर पुजारा की अनुपस्थिति में शेल्डन जैकसन ने जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। उन्होंने अब तक 55 की औसत से 605 रन बनाए हैं। आंध्र लीग चरण के आखिर में दो मैचों में हार के बावजूद नॉकआउट में पहुंचा है, लेकिन सत्र के पहले चरण में उसकी टीम ने शानदार फॉर्म दिखाई थी और एक समय वह तालिका में शीर्ष पर थी।

जम्मू में मजबूत कर्नाटक का सामना जम्मू-कश्मीर से होगा, जो क्वार्टर फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध है। जम्मू-कश्मीर को लीग चरण में केवल हरियाणा से हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान परवेज रसूल ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है। उन्होंने अब तक 44.77 की औसत से 403 रन बनाए हैं और 14.56 की औसत से 25 विकेट लिए हैं। बल्लेबाज अब्दुल समद ने 547 रन बनाकर टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है।

कटक में बंगाल का ओडिशा पर पलड़ा भारी लगता है। राजस्थान और पंजाब पर अंतिम दो मैचों में जीत से बंगाल का मनोबल बढ़ा है। अनुभवी मनोज तिवारी पर उसकी निगाहें टिकी रहेंगी, जो अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। बायें हाथ के स्पिनर शाबाह अहमद ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। वलसाड के सरदार पटेल स्टेडियम में गुजरात को भी गोवा के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा है। गुजरात ने आठ मैचों में पांच जीत और तीन ड्रॉ से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में कौन किससे भिड़ेगा

गुजरात बनाम गोवा, वलसाड

बंगाल बनाम ओडिशा, कटक

कर्नाटक बनाम जम्मू-कश्मीर, जम्मू

सौराष्ट्र बनाम आंध्र प्रदेश, ओंगोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.