Move to Jagran APP

Ranji trophy फाइनल में चेतेश्वर पुजारा की तबीयत बिगड़ी, बल्लेबाजी छोड़ लौटे वापस

सोमवार को शुरू हुए रणजी फाइनल में बंगाल के गेंदबाजों का सामना करते वक्त पुजारा की तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उन्हें रिटायर हर्ट होकर मैदान से वापस लौटना पड़ा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 05:16 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 05:51 PM (IST)
Ranji trophy फाइनल में चेतेश्वर पुजारा की तबीयत बिगड़ी, बल्लेबाजी छोड़ लौटे वापस
Ranji trophy फाइनल में चेतेश्वर पुजारा की तबीयत बिगड़ी, बल्लेबाजी छोड़ लौटे वापस

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टेस्ट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रणजी ट्रॉफी फाइनल में बंगाल के खिलाफ सौराष्ट्र की टीम के लिए खेलने उतरे। सोमवार को शुरू हुए रणजी फाइनल में बंगाल के गेंदबाजों का सामना करते वक्त पुजारा की तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उन्हें रिटायर हर्ट होकर मैदान से वापस लौटना पड़ा।

loksabha election banner

सोमवार को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में सौराष्ट्र और बंगाल की टीम के बीच मुकाबला शुरू हुआ। सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टेस्ट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को फाइनल मुकाबले के लिए टीम में जगह दी गई है। पुजारा हाल ही में न्यूजीलैंड दौरा से लौटे हैं।

पुजारा पहले दिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और इसकी वजह उनकी खराब सेहत थी। आम तौर पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले पुजारा जब पहला विकेट गिरने के बाद मैदान पर नहीं उतरे तो लोगों को आश्चर्य हुआ। इसके बाद ही पवेलियन से यह खबर निकलकर सामने आई की उनकी तबियत खराब है जिसकी वजह से उनको बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया।

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पुजारा ने 24 गेंद का सामना किया और 5 रन बनाए। बल्लेबाजी के दौरान असहज महसूस कर रहे पुजारा ने अंपायर को यह बात बताई और इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाने की अनुमति मिल गई। पुजारा 5 रन बनाकर रिटायर हर्ट हुए।

पहले दिन का खेल खत्म होने के वक्त सौराष्ट्र ने 5 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे। पुजारा की तबीयत खारब होने के बाद अंपायर ने उनको मैदान से बाहर जाने इजाजत दे दी और मैच को खत्म करने का फैसला लिया। सेमीफाइनल में गुजरात के खिलाफ शानदार शतक बनाने वाले अर्पित वसावडा पहले दिन 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.