नई दिल्ली। आइपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के सहमालिक और बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को आइपीएल से सस्पेंड कर दिया गया है। सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार बीसीसीआइ की वर्किंग कमेटी की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया।

जानिए, दिल्ली पुलिस ने राज कुंद्रा के बारे में क्या कहा

इसके अलावा राज कुंद्रा क्रिकेट से जुड़ी किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं रहेंगे। गौरतलब है कि बोर्ड की अंतरिम व्यवस्था के प्रमुख जगमोहन डालमिया को यह बैठक बुलाने के लिए बाध्य होना पड़ा क्योंकि दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि राजस्थान रॉयल्स के हिस्सेदार कुंद्रा ने आइपीएल मैचों के दौरान सट्टेबाजी की बात कबूली है। बीसीसीआइ के एक शीर्ष अधिकारी ने पहले ही कहा था कि 'राज कुंद्रा के पूरे मामले पर लंबी चर्चा की जाएगी। सदस्य यह भी सिफारिश कर सकते हैं कि उन्हें जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया जाए। अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो कार्रवाई की जाएगी। अगर उन्हें क्लीन चिट मिलती है तो वह अपने स्थान पर वापसी कर सकते हैं।'

पढ़ें : दिल्ली पुलिस ने राज कुंद्रा से 12 घंटे तक की पूछताछ

जानिए, राज ने शिल्पा को जन्मदिन पर किस अंदाज में बधाई दी

वहीं, दूसरी तरफ फ्रेंचाइजी ने भी कुंद्रा से दूरी बनानी शुरू कर दी है। राजस्थान रॉयल्स ने घोषणा की कि कुंद्रा को अगर किसी भी नियम के उल्लंघन का दोषी पाया जाता है तो फ्रेंचाइजी में उनके शेयर जब्त कर लिए जाएंगे। फ्रेंचाइजी समझौते की 11.3 (सी) धारा के अनुसार अगर कोई मालिक खेल को बदनाम करता है तो टीम को टूर्नामेंट से बाहर किया जा सकता है। कुंद्रा और उनकी पत्‍‌नी शिल्पा शेट्टी के राजस्थान में 11.7 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। सुरेश चेलाराम और परिवार (ट्रेस्को इंटरनेशनल लिमिटेड) के सबसे ज्यादा शेयर 44.2 प्रतिशत हैं, जबकि मनोज बडाले (एमर्जिग मीडिया) की 32.4 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। लालचन मड्रोक (ब्लू वाटर एस्टेट लिमिटेड) के 11.7 प्रतिशत शेयर हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप