नई दिल्ली, एएनआइ। आइपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के मालिक समूह रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप (EM Sporting Holdings Ltd) ने शुक्रवार को उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की। दो बार के सीपीएल चैंपियन बारबाडोस ट्राइडेंट्स को अब बारबाडोस रॉयल्स ने नाम जाना जाएगा, जो राजस्थान रॉयल्स की एक पार्टनर फ्रेचाइज़ी होगी। रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप खुद का पूरे विश्व में विस्तार करना चाहता है। यही कारण है कि सीपीएल की टीम को उसने खरीदा है

रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के अध्यक्ष और राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख मालिक, मनोज बडाले ने इसे लेकर कहा,'हम बारबाडोस सीपीएल फ्रेंचाइज़ी में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए मनीष पटेल के साथ इस सौदे पर हस्ताक्षर करके खुश हैं। हम बारबाडोस सरकार के निरंतर समर्थन के लिए उनके बहुत आभारी हैं और हम देश के क्रिकेट और पर्यटन दोनों पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए तत्पर हैं। रॉयल्स ब्रांड के लिए वैश्विक स्तर पर हमारी महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं और इसमें यह एक महत्वपूर्ण रणनीतिक कदम है।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक, कुमार संगकारा ने कहा, 'बारबाडोस रॉयल्स, रॉयल्स के क्रिकेट इकोसिस्टम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। स्थानीय खिलाड़ियों के शानदार प्रतिभा पूल के साथ, हमारे पास कुछ नया करने का अवसर होगा और रॉयल्स समूह को लाभान्वित करने के लिए  रणनीतियां विकसित करने का मौका होग। हम इस से भी उत्साहित हैं कि हम क्रिकेट के विकास में योगदान दे सकते हैं।

इस बीच, बारबाडोस ट्राइडेंट्स फ्रेंचाइजी के प्रिंसिपल मनीष पटेल ने कहा, 'हम मनोज और राजस्थान रॉयल्स परिवार के साथ साझेदारी को लेकर बेहद उत्साहित हैं, जो बारबाडोस और क्षेत्र में क्रिकेट को और आगे बढ़ाएगा। बता देे कि  इससे पहले जून में, राजस्थान रॉयल्स ने अमेरिका के प्रमुख खेल-केंद्रित निवेशक रेडबर्ड कैपिटल पार्टनर्स के साथ अपने सहयोग की घोषणा की थी।

Edited By: Tanisk