नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और द. अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज़़ का पांचवां मुकाबला मंगलवार को खेला जाना है। वनडे सीरीज़ का पांचवां मैच पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार ये मुकाबला शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है।

मैच में आ सकती है ये बड़ी मुसीबत

पांचवें मैच के दौरान मैदान पर होने वाली बारिश बड़ी बाधा बन सकती है। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि भारी बारिश की वजह से ये मुकाबला रद्द भी हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक पोर्ट एलिजाबेथ में सोमवार को भी बारिश हो रही है और मंगलवार को भी पोर्ट एलिजाबेथ में लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है। इस वजह से इस वनडे सीरीज़ के पांचवें मैच में खलल पड़ सकता है।

टीम इंडिया को डरा रहा है ये रिकॉर्ड

इस मैदान के आंकड़े टीम इंडिया को डरा रहे हैं। पिछले 25 सालों से टीम इंडिया इस मैदान पर एक अदद जीत के लिए तरस रही है। 1992 से अब तक टीम इंडिया ने पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में चार वनडे खेले हैं, जिसमें टीम इंडिया को चारों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इस सीरीज में टीम शानदार फॉर्म में है। अब तक चार में से तीन मुकाबले जीत चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। हालांकि इस मैदान पर टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। ऐसे में कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ये दाग भी धोना चाहेगी।

सीरीज़ में 3-1 से आगे भारत

मौजूदा वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया 3-1 से आगे है। द. अफ्रीका में भारतीय टीम अभी तक कोई भी वनडे सीरीज़ नहीं जीती है। डरबन में खेले गए इस सीरीज़ के पहले मुकाबले को भारत ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। इस मैच में  कोहली ने 112 रन की शानदार पारी खेली थी। दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले गेंदबाज़ी करते हुए द. अफ्रीकी टीम को सिर्फ 118 रन पर ढेर कर दिया था और इस मैच को 9 विकेट से जीत लिया था। केपटाउन में खेले गए तीसरे मैच में भारतीय टीम ने कोहली के नाबाद 160 रन की बदौलत 303 रन का स्कोर बनाया और इसके जबाव में द. अफ्रीकी टीम चहल और कुलदीप की फिरकी में फंसकर 179 रन पर ढेर हो गई। इस मुकाबले में भारत ने 124 रन से जीत दर्ज़़ की थी। इसके बाद चौथे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 289 रन बनाए। बारिश से प्रभावित इस मैच में प्रोटियाज को 28 ओवर में 202 रन का लक्ष्य मिला जिसे द. अफ्रीकी टीम ने चेज कर इस सीरीज़ में अपनी जीत का खाता खोल लिया। जोहानिसबर्ग में खेले गए चौथे मैच में द. अफ्रीकी टीम गुलाबी जर्सी में उतरी थी। इस मैच को जीतकर उसने गुलाबी जर्सी में अपने कभी न हारने के रिकॉर्ड को भी कायम रखा।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal