नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ के विजेता को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। द्रविड़ का कहना है कि इंग्लैंड के मौजूद दौरे पर गई टीम इंडिया में बहुत से ऐसे खिलाड़ी है जो अपनी काबिलियत के दम पर भारत को सीरीज़ का विजेता बना सकते है। द्रविड़ के मुताबिक कोहली की विराट सेना 2-1 से ये सीरीज़ अपने नाम कर सकती है।

टेस्ट सीरीज के रिजल्ट के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय टीम 2-1 से ये टेस्ट सीरीज़ जीत सकती है। आपको बता दें कि टीम इंडिया पिछले 11 साल से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ नहीं जीत सकी है। भारत ने आखिरी बार इंग्लैंड में 2007 में सीरीज़ जीती थी। उस समय भारतीय टीम की कमान राहुल द्रविड़ के हाथों में ही थी। द्रविड़ ने भारतीय टीम को सरीज़ के विजेता बताते हुए कहा कि इंग्लैंड में आप जितनी जल्दी कंडीशंस और वहां कि परिस्थितियों के हिसाब से खुद को सेट कर लेंगे आपके लिए उतना ही अच्छा होगा।

2007 की सीरीज़ को याद करते हुए द्रविड़ ने कहा, जब हमने 2007 की सीरीज में यहां पर जीत हासिल की थी तो वो 3 टेस्ट मैचों की सीरीज थी। अगर हम खराब शुरुआत करते तो वापसी करना काफी मुश्किल होता लेकिन 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऐसा नहीं होता है, यहां पर आपके पास वापसी करने का मौका होता है। इसके साथ ही पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि जब 2007 में हमने यहां पर जीत हासिल की थी तो तीनों मैच में वही गेंदबाजी लाइनअप खेली थी और हम भाग्यशाली थे कि कोई उस दौरान चोटिल भी नहीं हुआ था। इस बार पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ है। अगर 4 मैचों के लिए ही हमें हमारी बॉलिंग लाइन अप मिल जाती है तो टीम के लिए काफी सुनहरा मौका होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस