नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबादा अपनी चोट से तेजी से उबर रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले वो फिट हो जाएंगे। इस वर्ष अप्रैल में ये घोषणा की गई थी कि टेस्ट के नंबर एक तेज गेंदबाज रबादा चोटिल होने की वजह से क्रिकेट से लगभग तीन महीनों तक दूर रहेंगे। इसी चोट की वजह से वो आइपीएल के इस सीजन में भी नहीं खेल पाए थे। 

प्रोटीयाज श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे जिसकी शुरुआत 12 जुलाई से होगी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के सालाना अवार्ड समारोह में रबादा ने उम्मीद जताई कि वो आने वाले टेस्ट सीरीज तक पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपनी चोट से उबरने के लिए एक योजना के मुताबिक काम कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि सबकुछ अच्छा होगा। हम जुलाई तक का इंतजार कर रहे हैं। 

रबादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका में इसी वर्ष खेले गए टेस्ट सीरीज के दौरान घायल हो गए थे। ये टेस्ट सीरीज गेंद से छेड़छाड़ साथ ही रबादा के आक्रामक बर्ताव को लेकर काफी चर्चा में रहा था। रबादा ने कहा कि इस टेस्ट सीरीज के दौरान मेरे साथ कुछ ऐसी बातें हुई जो मेरे लिए अच्छी और बुरी दोनों थीं। मैंने हर बात पर गौर किया और उसे ठीक करने की कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि चाहे वो क्रिकेट मैच से जुड़ी बात हो या फिर मेरी निजी जिंदगी से। 

रबादा ने कहा कि मेरी कोशिश रहेगी कि नए सीजन में मैं एक नए तरीके से पिछली बातों के छोड़ते हुए शुरुआत करूं। दक्षिण अफ्रीका पहले श्रीलंका के खिलाफ गॉल और कोलंबो में टेस्ट मैच खेलेगा और फिर उसके बाद दोनों देशों के बीच पांच वनडे और एक टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस