नई दिल्ली, जेएनएन। पोर्ट एलिजाबेथ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पांचवें वनडे के दौरान दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कासिगो रबादा पर आइसीसी ने जुर्माना लगाया है। इस जुर्माने के तहत आइसीसी रबादा की मैच फीस का 15 प्रतिशत हिस्से की कटौती करेगी।

आइसीसी ने रबादा को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने की वजह से यह जुर्माना लगाया है। आइसीसी के मुताबिक रबादा ने भारतीय पारी के 8वें ओवर के दौरान भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आउट कर उन पर कमेंट करते हुए पवेलियन की ओर जाने का इशारा किया था। शिखर धवन इस मैच में रबादा की गेंद पर फेहलुकवायो को कैच दे बैठे थे। इस घटना को संज्ञान में लेते हुए आइसीसी ने रबादा को आचार संहिता उल्लंघन के एक लेवल का दोषी पाया है।

मैच समाप्त होने के बाद रबादा ने अपनी गलती मान ली और आइसीसी रेफरी एंडी पायक्राफ्ट द्वारा सुनाई गयी सजा को एक्सेप्ट किया। जिसकी वजह से किसी भी आधिकारिक सुनवायी की आवश्यकता नहीं पड़ी। भारत ने इस मैच में जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के साथ हो रही वनडे सीरीज में 4-1 की अजेय बढ़त ले ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing