Move to Jagran APP

हो गया फाइनल, IPL 2020 में पंजाब की तरफ से नहीं खेलेंगे आर अश्विन इस टीम का बनेंगे हिस्सा

आर अश्विन आइपीएल के इस सीजन में दिल्ली टीम का हिस्सा होंगे और इसके लिए डील भी फाइनल हो चुका है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 05:42 PM (IST)
हो गया फाइनल, IPL 2020 में पंजाब की तरफ से नहीं खेलेंगे आर अश्विन इस टीम का बनेंगे हिस्सा
हो गया फाइनल, IPL 2020 में पंजाब की तरफ से नहीं खेलेंगे आर अश्विन इस टीम का बनेंगे हिस्सा

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे आर अश्विन (R Ashwin) को लेकर कई सारी बातें सामने आ रही थीं। पहले कहा जा रहा था कि वो पंजाब को छोड़कर अगले सीजन में किसी और टीम का हिस्सा बन सकते हैं। हालांकि बाद में पंजाब से सह-मालिक नेस वाडिया ने कहा था कि अश्विन उनकी टीम का हिस्सा हैं और वो हमारे साथ ही रहेंगे, लेकिन अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि वो इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बनेंगे और इसके लिए डील भी पूरी हो चुकी है। 

loksabha election banner

खबरों की मानें तो दिल्ली कैपिटल्स ने आर अश्विन को लेकर सारी डील पूरी कर ली है और वो जल्दी ही इसकी घोषणा कर देंगे। अश्विन पिछले दो सीजन से किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम ने कुछ खास कमाल नहीं किया। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने पीटीआइ को बताया कि आर अश्विन दिल्ली टीम का हिस्सा बनने जा रहे हैं। पहले ये डील पूरी नहीं हो पाई थी क्योंकि पंजाब इस बात का फैसला नहीं कर पाई थी कि ट्रेड में उसे कौन से दो खिलाड़ी चाहिए। अब उन्होंने ये फैसला कर लिया है और ये काम लगभग पूरा हो चुका है। 

आर अश्विन के बदले पंजाब की टीम में दिल्ली के जो दो खिलाड़ी जाएंगे वो हैं ट्रेंट बोल्ट और जगदीश सुचित। अश्विन के बदले ये दो खिलाड़ी पंजाब की टीम में शामिल होने जा रहे हैं। अश्विन ने पंजाबज के लिए कुल 28 मैच खेले और इसमें उन्होंने 25 विकेट लिए। आइपीएल में वो इससे पहले चेन्नई और राइजिंग सुपर जाएंट्स के लिए खेच चुके हैं। पंजाब की टीम का आइपीएल में सफर अब तक काफी खराब रहा है। ये टीम 2014 में फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन इसके अलावा अन्य सीजन में ये टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में नाकाम रही है। पंजाब 2008 में आइपीएल के पहले सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.