नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत और राज्य सरकारें अहम कदम उठा रही हैं। देश में 500 से ज्यादा शहरों को लॉकडाउन किया जा चुका है। बावजूद इसके लोग घरों से बेखौफ निकल रहे हैं। कोविड 19 से लड़ाई लड़ने के लिए एक तरह जहां हर कोई लोगों की घर में रहने की सलाह दे रहा है तो कुछ लोग घरों से बाहर समय बिता रहे हैं। वहीं, कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन का समर्थन करते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन आगे आए हैं।

आर अश्विन सोशल मीडिया के जरिए लगातार कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं और कह रहे हैं कि दो हफ्ते तक किसी से संपर्क मत करो। इसी कड़ी में उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का नाम भी बदल लिया है। अश्विन रविचंद्रन के नाम से ट्विटर अकाउंट यूज रहे आर अश्विन ने अब ट्विटर पर अपना नाम "lets stay indoors India" यानी भारतीयों घर के अंदर रहो

जनता कर्फ्यू का समर्थन करने वाले आर अश्विन के अलावा तमाम क्रिकेटर, फुटबॉलर और अन्य खिलाड़ी कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक कर रहे हैं। वहीं, अगर भारत में कोरोना वायरस की स्थिति की बात करें तो अब तक देश के अलग-अलग हिस्सों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 500 के करीब है। ऐसे में अगर लोग इस बीमारी से लड़ने के लिए घरों में अंदर नहीं रहते हैं तो ये महामारी और भी विकराल रूप ले सकती है।

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से अब तक दुनियाभर में साढ़े 16 हजार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। इसके अलावा करीब 4 लाख लोग कोविड 19 से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना वायरस की वजह से खेल जगत पर भी काफी प्रभाव पड़ा और सभी तरह के खेल रोक दिए गए हैं। यहां तक कि भारत में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग भी स्थगित हो चुकी है, जो 29 मार्च से शुरू होनी थी।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस