Move to Jagran APP

कप्तान विराट पर एंडरसन के तंज से गुस्साए आर अश्विन

एंडरसन ने जब विराट पर निशाना साधा तब अश्विन चुप नहीं बैठे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 12 Dec 2016 08:13 PM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2016 10:44 PM (IST)
कप्तान विराट पर एंडरसन के तंज से गुस्साए आर अश्विन

मुंबई। चोटिल अजिंक्य रहाणे टीम से बाहर हो गए हैं और इस कारण स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को नया उपकप्तान बनाया गया है। हालांकि इन सबसे इतर अश्विन मैदान में विशेष अंदाज में कटाक्ष करने से बाज नहीं आते हैं। भले ही मैच के बाद उन्हें उपकप्तान घोषित किया गया हो, लेकिन इससे पहले उन्होंने इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन को मैदान पर जोरदार तरीके से जवाब दिया।

prime article banner

तेज गेंदबाज एंडरसन ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली की फॉर्म को लेकर कहा था कि इंग्लैंड में उनकी तकनीक की सफलता अभी साबित होनी बाकी है। गौरतलब है कि दो साल पहले इंग्लैंड दौरे पर कोहली बुरी तरह नाकाम रहे थे और एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। उन्होंने कहा था कि अगर भारतीय कप्तान की तकनीकी खामियां उजागर नहीं हो रही हैं तो उसका कारण मददगार भारतीय विकेट हैं जिस पर गति और मूवमेंट की कमी है। मौजूदा सीरीज में कोहली ने 600 से ज्यादा रन बनाकर इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दीं।

सोमवार को इंग्लैंड का नौवां विकेट गिरने के बाद एंडरसन जैसे ही बल्लेबाजी करने आए तो अश्विन ने उनसे कुछ कहा। इसके बाद कोहली ने भी एंडरसन से कुछ बात की। बाद में अंपायर ने बीच बचाव किया और खिलाडिय़ों को अलग किया। रोचक बात है कि अश्विन ने ही एंडरसन को आउट किया। मैच के बाद जब कोहली से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार था जब मैं मैदान में किसी को शांत कर रहा था। जो कुछ उन्होंने (एंडरसन) प्रेस से कहा उससे अश्विन खुश नहीं था। अश्विन ने मुझे भी इस बारे में मैदान में बताया। मुझे तो पता भी नहीं था। मेरी समझ में नहीं आया इस पर क्या किया जाए। ईमानदारी से कहूं तो हंसी आ रही थी, लेकिन अश्विन ने एंडरसन को सुना दिया। अश्विन ने गलत शब्द नहीं कहे। आप सबको पता है कि वह बिना खराब शब्द कहे कैसे कटाक्ष करते हैं? उन्होंने जेम्स से कहा कि हार को स्वीकारना जरूरी है। हम हार को पूरी तरह से स्वीकारते हैं। हमने कभी शिकायत नहीं की।

इस बारे में जब इंग्लिश कप्तान एलिस्टेयर कुक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एंडरसन ने केवल एक तथ्य बताया था, लेकिन वे लोग (भारतीय खिलाड़ी) इससे चिपक गए जो कि गैरजरूरी था। बीसीसीआइ अध्यक्ष ने भी इस मुद्दे पर इंग्लैंड पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। उन्होंने टीम इंडिया को जीत की बधाई भी दी।


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.