Move to Jagran APP

भुवनेश्वर को पर्पल कैप के लिए मिल रही बैंगलोर के दो गेंदबाजों से चुनौती

सनराइजर्स को रविवार को बेंगलुरू में आरसीबी के खिलाफ फाइनल खेलना है, जिसमें ये तीनों गेंदबाज मैदान में नजर आएंगे। अभी सनराइजर्स अपने निकटतम दावेदारों से 3-3 विकेट आगे है

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 28 May 2016 01:22 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 02:18 PM (IST)
भुवनेश्वर को पर्पल कैप के लिए मिल रही बैंगलोर के दो गेंदबाजों से चुनौती

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस समय 23 विकेटों के साथ आइपीएल-9 के सफल गेंदबाजों में शीर्ष पर है। इस शानदार प्रदर्शन से भुवी का आइपीएल-9 की पर्पल कैप (सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज) पर दावा सबसे मजबूत है।इस आइपीएल में दो गेंदबाज युजवेंद्र चहल और शेन वॉटसन उन्हें चुनौती दे रहे हैं। इन दोनों गेंदबाजों ने 20-20 विकेट लिए हैं।

loksabha election banner

सनराइजर्स को रविवार को बेंगलुरू में आरसीबी के खिलाफ फाइनल खेलना है, जिसमें ये तीनों गेंदबाज मैदान में नजर आएंगे। अभी सनराइजर्स अपने निकटतम दावेदारों से 3-3 विकेट आगे है और वे फाइनल में शानदार प्रदर्शन कर इस कैप को हासिल करना चाहेंगे, दूसरी तरफ चहल और वॉटसन खिताबी मुकाबले में खतरनाक गेंदबाजी के साथ पर्पल कैप हासिल करते हुए अपनी टीम को विजेता बनाने के इरादे से मैदान में उतरेंगे।

भुवी ने 16 मैचों में 20.21 की औसत से 23 विकेट झटके हैं। उनका इकानॉमी रेट 7.50 रहा है। उन्होंने एक बार मैच में 4 विकेट लिए और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 29 रनों पर 4 विकेट रहा है। आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल दस 12 मैचों में हिस्सा लिया और 18.30 की औसत से 20 विकेट झटके। उनका इकानॉमी रेट 8.10 रहा है। आरसीबी के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने 15 मैचों में 21.20 की औसत से 20 विकेट हासिल किए हैं। उनका इकानॉमी रेट 8.07 रहा है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 29 रनों पर 4 विकेट रहा है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.