Move to Jagran APP

पुणे के क्रिकेट म्यूजियम ने खरीदा पाकिस्तान टीम के कप्तान का बल्ला, जानिए क्या है कारण

पुणे के एक क्रिकेट म्यूजियम ने पाकिस्तान टीम के मौजूदा टेस्ट कप्तान का बल्ला खरीदा है जिसे उन्होंने फंड इकट्ठा करने के लिए नीलाम किया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 12:33 PM (IST)
पुणे के क्रिकेट म्यूजियम ने खरीदा पाकिस्तान टीम के कप्तान का बल्ला, जानिए क्या है कारण
पुणे के क्रिकेट म्यूजियम ने खरीदा पाकिस्तान टीम के कप्तान का बल्ला, जानिए क्या है कारण

कराची, पीटीआइ। पुणे के एक क्रिकेट म्यूजियम ने पाकिस्तान टीम के मौजूदा टेस्ट कप्तान अजहर अली का बल्ला खरीदा है। अजहर अली ने अपने इस बल्ले को जरूरतमंदों की मदद के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए नीलाम किया था। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए तमाम क्रिकेटर्स ने अपने सामान की नीलामी की है। पाकिस्तान टीम के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने भी अपने दो कीमती क्रिकेटिंग गियर्स की नीलामी की है।

loksabha election banner

अजहर अली ने उस बल्ले को नीलाम किया है, जिससे उन्होंने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 302 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा अजहर अली ने साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहनी टीशर्ट को भी नीलाम किया है। इस मैच में अजहर अली ने अर्धशतक जड़कर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दी थी। इसी के दम पर पाकिस्तान ने भारत के सामने बड़ा लक्ष्य रखा था और खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम धराशायी हो गई थी।

अजहर अली की ये दोनों यादगार चीजें (बल्ला और जर्सी) को पाकिस्तान टीम के सभी खिलाड़ियों ने साइन किया हुआ है। अजहर अली ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया था कि वे अपने दोनों सामानों की शुरुआती कीमत 10-10 लाख पाकिस्तानी रुपये रख रहे हैं। इसमें से बल्ला बेस प्राइस पर बिका है, जबकि चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल की उनकी जर्सी 1.1 मिलियन पाकिस्तानी रुपयों में बिकी है।

पाकिस्तान टीम के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने पुष्टि की है कि पुणे के Blades of Glory Cricket Museum ने उनके बल्लेबाज को 1 मिलियन पाकिस्तानी करेंसी में खरीदा है। वहीं, टीशर्ट को कैलिफोर्निया के पाकिस्तानी मूल के शख्स काश विलानी ने 1.1 मिलियन की बोली लगाकर खरीदा है। बता दें कि अजहर अली पहले ऐसे खिलाड़ी बने थे, जिन्होंने डे-नाइट टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.