अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। Pulwama Terror Attack, खेल जगत में भी अब पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा दिखाई देने लगा है। पुलवामा में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद जहां एक ओर भारतीय खेल जगत उनके साथ खड़ा हुआ है तो दूसरी ओर अब पाकिस्तानी टीम के खिलाफ भी आवाज उठने लगी है। जहां एक ओर डी-स्पो‌र्ट्स चैनल ने पाकिस्तान स्पो‌र्ट्स लीग के भारत में प्रसारण से इन्कार कर दिया है, तो वहीं इस साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप (Icc World Cup 2019) में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से भी हटने की मांग हो रही है। 

मुंबई क्रिकेट के एक अधिकारी का कहना है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ इस जून में होने वाले अपने विश्व कप मैच का बहिष्कार करना चाहिए। हमलावरों ने गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक दस्ते को निशाना बनाकर हमला किया, जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मुहम्मद (JEM) ने ली है। भारत और पाकिस्तान 2013 से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वे तटस्थ मैदानों पर अन्य टूर्नामेंटों में जैसे क्रिकेट विश्व कप 2015, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और 2018 एशिया कप में एक-दूसरे के आमने सामने हो चुके हैं। दोनों देशों को 16 जून को मैनचेस्टर में विश्व कप मुकाबला खेलना है।

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (CCI) के सचिव सुरेश बाफना ने कहा, 'हम हमारी सेना और सीआरपीएफ जवानों के खिलाफ की गई, आतंकी गतिविधियों की निंदा करते हैं। हालांकि, सीसीआइ एक खेल संघ है, लेकिन खेलों से भी पहले देश आता है।' वहीं बीसीसीआइ के एक शीर्ष पदाधिकारी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह आइसीसी का टूर्नामेंट है। हमें कोई फैसला लेने से पहले हर जांच परख करनी होगी। सभी राज्य क्रिकेट संघों के साथ सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (CAO) को भी इस बारे में मनाना होगा। 

डीडीसीए से हटाई गई पाकिस्तानी खिलाडि़यों की तस्वीरें 
सीसीआइ और पंजाब क्रिकेट संघ के बाद राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने भी अपने यहां से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फोटो हटा दी हैं। डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि हमने सोमवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में लगी वसीम अकरम, आसिफ इकबाल, इंजमाम उल हक, शोएब अख्तर, जावेद मियांदाद, वकार यूनिस सहित करीब एक दर्जन पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया है।

आरसीए के संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर ने कहा कि हमने इमरान, वसीम, शोएब, मुहम्मद आसिफ और वकार यूनिस सहित सभी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें सवाई मानसिंह स्टेडियम से हटा दी हैं। हम भारतीय शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। सीसीआइ पहले ही मुंबई में ब्रेबोर्न स्टेडियम के रेस्तरां में लगी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के चित्र को ढक चुका है। वहीं, पंजाब क्रिकेट संघ ने देश के साथ एकजुटता दिखाते हुए मोहाली स्टेडियम में लगीं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस