Move to Jagran APP

मौका मिला तो हाथ से जाने नहीं दूंगा

टीम इंडिया में पहली बार शामिल किए गए चेतेश्वर पुजारा की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह पक्की करने पर लगी हुई है। सौराष्ट्र के बल्लेबाज का कहना है कि अगर उन्हें अंतिम 11 में शामिल किया जाता है तो वह मौके को हाथ से नहीं जाने देंगे।

By Edited By: Published: Tue, 08 Jan 2013 12:02 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2013 12:02 PM (IST)
मौका मिला तो हाथ से जाने नहीं दूंगा

राजकोट। टीम इंडिया में पहली बार शामिल किए गए चेतेश्वर पुजारा की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह पक्की करने पर लगी हुई है। सौराष्ट्र के बल्लेबाज का कहना है कि अगर उन्हें अंतिम 11 में शामिल किया जाता है तो वह मौके को हाथ से नहीं जाने देंगे।

prime article banner

इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए पुजारा को वीरेंद्र सहवाग की जगह टीम में शामिल किया गया है। कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में खेल रहे पुजारा ने कहा, क्रिकेट के सभी प्रारूप में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। वनडे टीम में चुना जाना मेरे लिए सपना सच होने जैसा है। मैंने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और सीमित ओवर मैचों में भी मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा। अगर मुझे इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है तो मैं इस मौके को व्यर्थ नहीं जाने दूंगा।

पुजारा ने नौ टेस्ट मैचों में तीन शत के साथ 58 की औसत से 761 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। पिछले साल एनकेपी साल्वे चैलेंजर ट्रॉफी में पुजारा ने 361 रन बनाए थे। इस टूर्नामेंट में उन्होंने लगातार दो शतक लगाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 107 का रहा था।

दूसरी ओर, भारतीय वनडे टीम से बाहर किए गए विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग विजय हजारे ट्रॉफी (राष्ट्रीय एकदिवसीय चैंपियनशिप) के उत्तरी क्षेत्र चरण में दिल्ली की ओर से खेलेंगे। सहवाग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले टेस्ट में खेल सकते हैं, जो 22 फरवरी से शुरू होगा। इससे पहले सहवाग 13 फरवरी से हिमाचल प्रदेश में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में खेलकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। दिल्ली के मुख्य कोच विजय दहिया ने बताया कि वीरू दिल्ली के लिए क्षेत्रीय एकदिवसीय टूर्नामेंट में खेलेंगे, जिससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में उन्हें फायदा होगा। पहले टेस्ट मैच से पहले दिल्ली को चार एकदिवसीय मैच खेलने हैं, जो 13 से 19 फरवरी के बीच खेले जाएंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.