नई दिल्ली, जेएनएन। Chris Lynn played an unbeaten 113 off 55 balls in PSL 2020: पाकिस्तान सुपर लीग 2020 के 29वें मुकाबले में लाहौर कलंदर का सामना मुल्तान-सुल्तान के साथ हुआ। इस मैच में लाहौर कलंदर ने क्रिस लीन की तूफानी नाबाद शतकीय पारी के दम पर ना सिर्फ मैच में जीत दर्ज की बल्कि पहली बार इस लीग के नॉकआउट में जगह बनाने का गौरव भी हासिल किया। इस मैच में लाहौर ने मुल्तान-सुल्तान को 9 विकेट के अंतर से हराया। 

इस मुकाबले में मुल्तान सुल्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खुशदिल शाह की नाबाद 70 रन, कप्तान शान मसूद की 42 रन और रवि बोपारा की 33 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 187 रन का स्कोर खड़ा किया। लाहौर की टीम को 188 का लक्ष्य मिला जो आसान नहीं दिख रहा था। पहली पारी में लाहौर की तरफ से शाहिन अफरीदी और डेविड वाइज ने दो-दो जबकि दिलबर हुसैन ने एक विकेट लिए। 

लाहौर की टीम को जीत के लिए 188 का टारगेट मिला था और ये आसान नहीं लग रहा था, पर इसे बेहद आसान बना दिया इस टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन ने। क्रिस लिन ने पहले विकेट के लिए फखर जमां के साथ मिलकर 100 रन की तेज साझेदारी की और टीम को जीत की राह पर ला दी। फखर जमां ने भी अच्छी पारी खेली और 35 गेंदों पर सात चौके व दो छक्कों की मदद से 57 रन बनाए और आउट हो गए, लेकिन दूसरी तरफ लिन क्रीज पर टिके रहे और विरोधी गेंदबाजों की खबर लेते रहे। उन्होंने अपना शतक सिर्फ 52 गेंदों पर पूरा किया था। 

क्रिस लिन टीम को जीत दिलाकर की नाबाद पवेलियन लौटे और उन्होंने 55 गेंदों पर 12 चौके व 8 छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन की पारी खेली। लिन का स्ट्राइक रेट 205.42 का रहा। उन्होंने कप्तान सोहैल अख्तर (नाबाद 19 रन) के साथ मिलकर टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। लाहौर की टीम ने 18.5 ओवर में एक विकेट खोकर 191 रन बनाए और पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग के नॉकआउट दौर में पहुंची। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस