नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को 21 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम के नियमित ओपनर रोहित शर्मा चोट की वजह से टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा इसको लेकर माधापच्ची जारी है। ओपनिंग के लिए दो युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के बीच कड़ी टक्कर है।

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में ये दोनों ही बल्लेबाज बिना खाता खोले वापस लौटे जिसने कप्तान विराट कोहली को और उलझन में डाल दिया है। शुक्रवार को टीम इंडिया न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में उतरी। यही पृथ्वी शॉ को मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने के लिए भेजा गया। 4 गेंद खेलने के बाद पृथ्वी शून्य पर आउट हो गए। वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल भी बिना खाता खोले वापस लौटे।

पृथ्वी और शुभमन नहीं खोल पाए खाता

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए दोनों ही बल्लेबाज नाकाम रहे। पृथ्वी शॉ 4 गेंद पर बिना खाता खोले वापस लौटे। वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शुभमन भी बिना रन बनाए वापस लौट गए। गिल पहली गेंद पर आउट हो गए।

पृथ्वी और शुभमन के बीच टक्कर

मयंक अग्रवाल टीम के नियमित ओपनर हैं और वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत करेंगे। उनके साथ जोड़ीदार कौन होगा ये सवाल सबके सामने है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले शुभमन को सभी मौका दिए जाने की शिफारिश कर रहे हैं। हरभजन सिंह और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज ने इस युवा को ओपनिंग में उतारने की सलाह दी है।

पृथ्वी से प्रतिस्पर्धा पर शुभमन का बयान

गिल ने कहा "हम दोनों ने अपने स्थान पर अच्छा प्रदर्शन किया है। यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वे किसे खिलाते हैं। ऐसा नहीं है कि हमारे बीच कोई संघर्ष है। जिसे भी मौका मिलता है वह उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगा और उसे बर्बाद नहीं होने देगा।" 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस