नई दिल्ली, जेएनएन। अपने पहले ही टेस्ट मैच में धमाकेदार शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ ने बैन के 8 महीने बाद मैदान पर वापसी की है। सैयद मुश्ताक अली में तीन अर्धशतक जड़ने के बाद अब उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी 66 रन की शानदार पारी खेल डाली। अब इस बेहतरीन वापसी के बाद उनका न्यूीजलैंड के दौरे पर जाना लगभग तय माना जा रहा है।

टीम इंडिया के युवा टेस्ट ओपनर पृथ्वी शॉ को डोपिंग टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 8 महीने का बैन लगाया था। बैन के बाद पृथ्वी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मैदान में वापसी की है। मुंबई की तरफ से पहले टी20 और अब फर्स्टक्लास क्रिकेट (रणजी ट्रॉफी) में अर्धशतक बनाकर फॉर्म में होने के संकेत दिए हैं।

न्यूजीलैंड दौरे पर पृथ्वी का जाना तय

भारतीय टेस्ट टीम को फरवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करना है और पृथ्वी को बतौर सलामी बल्लेबाज इस दौरे पर भेजा जा सकता है। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल टीम के नियमित टेस्ट ओपनर हैं। पृथ्वी को तीसरे ओपनर के तौर पर चुना जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इस युवा बल्लेबाज को इंडिया ए टीम में जगह दी जा सकती है। टीम को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले चार दिवसीय मैच खेलना है। खबरों की माने तो चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ इस मैच में इंडिया ए टीम का हिस्सा होंगे।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक चयनसमिति चाहती है कि न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम के कुछ खिलाड़ी पहले जाकर वहां प्रैक्टिस मैच में हिस्सा लें। ऐसा करने के पीछे की वजह है इन सभी खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के माहौल के मुताबिक ढलने का ज्यादा वक्त मिले।

न्यूजीलैंड में भारत खेलेगा दो मैचों की टेस्ट सीरीज

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले साल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। 21 से 25 फरवरी को पहला टेस्ट और 29 से 4 मार्च तक दूसरा टेस्ट खेलना है।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस