Move to Jagran APP

ओपनर पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए, रणजी मैच में लगी थी चोट

टीम के युवा ओपनर पृथ्वी को चोट की वजह से न्यूजीलैंड ए टीम से बाहर होना पड़ा है। पृथ्वी को घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के दौरान खेलते हुए चोट लगी थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 09:54 AM (IST)
ओपनर पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए, रणजी मैच में लगी थी चोट
ओपनर पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए, रणजी मैच में लगी थी चोट

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे से पहले झटका लगा है। टीम के बैकअप ओपनर के तौर पर न्यूजीलैंड दौरे पर भेजे जाने वाले पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए हैं। टीम के युवा ओपनर पृथ्वी को चोट की वजह से न्यूजीलैंड ए टीम से बाहर होना पड़ा है। पृथ्वी को घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के दौरान खेलते हुए चोट लगी थी।

loksabha election banner

भारतीय टीम के आतिशी युवा टेस्ट ओपनर पृथ्वी एक और विदेशी दौरे से पहले चोटिल होने के बाद बाहर होना पड़ा है। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले दो अभ्यास मैचों में भारत-ए की ओर से नहीं खेलेंगे। शॉ को चोट के कारण इस सीरीज से हटना पड़ा है।

बीसीसीआइ की ओर से कहा गया कि न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले वनडे और चार दिवसीय मैचों में उनकी भागीदारी को लेकर बाद में फैसला लिया जाएगा। बीसीसीआइ ने कहा कि पृथ्वी को मुंबई और कर्नाटक के बीच खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान तीन जनवरी को फील्डिंग करते समय कंधे में चोट लग गई थी। पृथ्वी इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं।

प्रतिबंध के बाद पृथ्वी की शानदार वापसी 

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद 8 महीना का प्रतिबंध झेलने के बाद मैदान पर वापसी करते हुए पृथ्वी ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में शानदार पारियां खेली थी। मुंबई की तरफ से खेलते हुए उन्होंने तीन अर्धशतक बनाया था। रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक भी बनाया था। पृथ्वी शॉ ने बड़ौदा के खिलाफ मुकाबले की पहली पारी में 62 गेंदों पर 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 66 रन बनाए थे। जबकि दूसरी पारी में 175 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया। 

गौरतलब है वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी ने भारत की तरफ इंटरनेशनल डेब्यू किया था। पृथ्वी ने अपने पहले ही मैच में शानदार शतक बनाकर सबका ध्यान खींचा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए पृथ्वी प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें दौरे से वापस लौटना पड़ा था।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.