नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएंगे। बताया जा रहा है कि, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद ये दोनों इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे। ये दोनों खिलाड़ी इंजरी रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे। अब टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच को मिस कर सकते हैं। 12 अगस्त को दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा और तब तक उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा और भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहे तो उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बना सकता है। 

पृथ्वी शॉ ने साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उन्होंने अब तक कुल 5 टेस्ट मैच खेले हैं। वो भारतीय टेस्ट टीम से ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान पहले टेस्ट मैच के बाद ड्रॉप कर दिए गए थे। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है और वो अपने क्रिकेट करियर में पहली बार भारतीय टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। उन्होंने 77 फर्स्ट क्लास मैचों में 5326 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि, इंग्लैंड के खिलाफ चार जुलाई से भारत को टेस्ट सीरीज खेलनी है और इससे पहले टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी इंजरी की वजह से बाहर हो चुके हैं। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद सबसे पहले शुभमन गिल चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे तो उसके बाद पहले वार्म-अप मैच के दौरान युवा तेज गेंदबाज आवेश खान चोटिल हो गए। अंगूठे में फ्रैक्चर की वजह से वो भी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए तो वहीं युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर भी इंजरी की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए। इन तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने से बाद ही बोर्ड ने रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी और सूर्यकुमार को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया। 

Edited By: Sanjay Savern