Move to Jagran APP

पोलार्ड का शतक बेकार, कंगारुओं के आगे विंडीज की चौथी हार

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के चौथे वनडे में भी वेस्टइंडीज टीम लाचार और बेबस नजर आई। कीरोन पोलार्ड के धमाकेदार शतक के बावजूद भी वे मेजबान ऑस्ट्रेलिया का चक्रव्यूह नहीं तोड़ सके और उन्हें 5 विकेट से सीरीज में लगातार चौथी हार मिली। अब पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 4-0 से आगे और क्लीन स्वीप से मात्र एक जीत दूर है।

By Edited By: Published: Fri, 08 Feb 2013 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2013 07:26 PM (IST)
पोलार्ड का शतक बेकार, कंगारुओं के आगे विंडीज की चौथी हार

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के चौथे वनडे में भी वेस्टइंडीज टीम लाचार और बेबस नजर आई। कीरोन पोलार्ड के धमाकेदार शतक के बावजूद भी वे मेजबान ऑस्ट्रेलिया का चक्रव्यूह नहीं तोड़ सके और उन्हें 5 विकेट से सीरीज में लगातार चौथी हार मिली। अब पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 4-0 से आगे और क्लीन स्वीप से मात्र एक जीत दूर है।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज टीम को मिशेल जानसन ने एक के बाद एक करके तीन विकेट झटककर बैकफुट पर ला दिया। जॉनसन चा‌र्ल्स [0], कीरोन पावेल [9], डेरेन ब्रावो [4], ड्वेन ब्रावो [3], नरसिंह देवनारायन [10] और देवोन थामस [7] सस्ते में पवेलियन लौट गए। 55 रन पर टीम के छह विकेट गिर चुके थे। ऐसे में आतिशी बल्लेबाजी करने वाले पोलार्ड ने खुद पर संयम बनाया और कप्तान डेरेन सैमी [25 रन, 42 गेंद] के साथ टीम को सौ के पास पहुंचाया। लेकिन इस बीच सैमी कटिंग की गेंद पर कैच आउट हो गए। पुछल्ले बल्लेबाजों ने पोलार्ड का बखूबी साथ दिया। सैमी के बाद आंद्रे रसेल [18] और सुनील नारायन [23] ने भी उपयोगी योगदान दिया। पोलार्ड ने सुनील के साथ 64 रनों की साझेदारी की। पोलार्ड ने 49वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। क्रिस गेल की अनुपस्थिति में उतरी विंडीज टीम को चौथे मैच में भी शुरुआत में ही कई झटके लगे। एक समय ऐसा लग रहा था कि एक बार फिर सीरीज में विंडीज सौ रन से पूर्व आउट हो जाएगी लेकिन पोलार्ड की धैर्य पूर्ण पारी के दम पर विंडीज 221 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल जानसन और बेन कटिंग ने तीन-तीन व तीन अन्य गेंदबाजों ने एक-एक विकेट झटके।

जवाब में उतरे कंगारू टीम के बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन किया और पहले विकेट के लिए वॉटसन और फिंच के बीच 50 रनों की साझेदारी भी हुई। फिंच तो 25 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन वॉटसन ने पिछले मैच की ही तरह एक बार फिर अपना कहर बरपाया और 84 गेंदों में 9 चौकों के मदद से आउट होने से पहले 76 रन ठोंक डाले। इसके बाद ह्यूग्स [23] और कप्तान क्लार्क [37] ने अपना योगदान बखूबी दिया और दोनों ने आउट होने से पहले अपनी टीम को जीत के दरवाजे के करीब लाकर रख दिया। कंगारू टीम ने 44.5 ओवर में महज पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और अब सीरीज में वे 4-0 की बढ़त लेकर क्लीन स्वीप की तरफ बढ़ेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.