नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान को बधाई दी। क्योंकि अफगानिस्तान की टीम ने बेंगलुरु के मैदान पर कदम रखते ही एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। अफगानिस्तान टेस्ट मैच खेलने वाली 12वीं टीम बन गई। 

PM मोदी ने इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच से पहले ट्वीट कर अपगानिस्तान के निवासियों को इस बड़ी उपलब्धि के लिए बधाई दी। मोदी ने अपने टेवीट में लिखा, मैं अफगानिस्तान के लोगों को बधाई देता हूं क्योंकि उनकी क्रिकेट टीम अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रही है। खुशी है कि उन्होंने भारत के साथ ऐतिहासिक मैच खेलना चुना है। दोनों टीमों के लिए शुभकामनाएं! खेल हमारे लोगों को करीब लाने और संबंधों को मजबूत बनाने के लिए जारी रख सकते हैं।

इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच से भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं क्योंकि विराट कोहली गर्दन की चोट से उबर रहे हैं और उन्हें 15 जून को अपना फिटनेस टेस्ट देना है। 

भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि हम इस टेस्ट मैच को हल्के में नहीं ले रहे हैं। इसी वजह से इस टेस्ट में शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रवींचन्द्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव को मौका दिया गया है। 

वहीं अफगानिस्तान की ओर से इस टेस्ट मैच में  मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर),  जावेद अहमदी, रहमत शाह, असगर स्टानिकजाई (कप्तान), अफसर जलाल, मोहम्मद नबी, हस्तामुल्लाह शाहिदी, मुजीब उर रहमान, राशिद खान, यामिन अहमदजई, वफादार इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में खेल रहे हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal