मेलबर्न, प्रेट्र। शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट ( Sheffield Shield clash) में विक्टोरिया (Victoria) और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Western Australia) के बीच खेले जा रहे मैच को बीच में ही रद कर दिया गया। इस मैच को पिच के खतरनाक होने के बाद रद करने का फैसला किया गया। ये मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जा रहा था और खेल के पहले ही दिन खतरनाक पिच की वजह से मैच बीच में ही रोक देना पड़ा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर कुछ दिनों के बाद ही बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मैच को बीच में इस वजह से रद किया गया क्योंकि यहां पर गेंद असामान्य तरीके से उछाल ले रही थी और इससे बल्लेबाज चोटिल हो रहे थे।  

पिच के खतरनाक बरताव और बल्लेबाजों को घायल होता देखकर अंपायर्स ने दोनों ही टीमों के कप्तान पीटर हैंड्सकौंब और शॉन मार्श से बात की और फिर पहले दिन का खेल रद करने का फैसला लिया गया। शॉन मार्श को भी इस मैच में तेजी से उछलती गेंद लगी थी जबकि मार्कस स्टोइनिस भी पसली में गेंद जाकर लग गई थी। मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है और उस टेस्ट से पहले ये इस मैदान पर आखिरी मुकाबला था। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड पीटर रोच ने कहा कि उन्हें इस मैच के रद होने से काफी निराशा हुई है। अब एमसीजी के मैदानकर्मियों के पास दो हफ्ते से ज्यादा का समय है और बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए एक शानदार पिच बनाई जाएगी। हालांकि इस मैदान पर साल 2017 में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के बाद आइसीसी ने इसे बेहद खराब पिच करार दिया था। 

आपको बता दें कि जब खेल रद किया गया उस वक्त यानी पहले दिन 40 ओवर फेंके जा चुके थे। इस मैच में पहले बल्लेबाजी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम कर रही थी और उसके कई बल्लेबाजों के शरीर पर कई बार गेंद लगी थी। वहीं इस टीम ने खेल रद होने तक 89 रन बना लिए थे और उसके तीन बल्लेबाज आउट हो चुके थे। विक्टोरिया के कप्तान मार्श ने इस मैच में 14 रन बनाए थे और गेंद कई बार उन्हें लगी थी। वहीं स्टोइनिस को भी एंड्रयू की गेंद पर चोट लगी थी। हालांकि अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि मैच के दूसरे दिन का खेल वक्त पर शुरू होगी, लेकिन नजर इस बात पर जरूर रहेगी कि क्या ये पिच दूसरे दिन खेलने का लायक रहती है या नहीं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस