Move to Jagran APP

खतरनाक पिच पर बल्लेबाज होने लगे चोटिल और फिर बीच में ही रोक दिया गया मैच

असामान्य उछाल की वजह से बल्लेबाज चोटिल हो रहे थे ऐसे में मैच को बीच में ही रोकने का फैसला किया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 05:34 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 05:34 PM (IST)
खतरनाक पिच पर बल्लेबाज होने लगे चोटिल और फिर बीच में ही रोक दिया गया मैच
खतरनाक पिच पर बल्लेबाज होने लगे चोटिल और फिर बीच में ही रोक दिया गया मैच

मेलबर्न, प्रेट्र। शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट ( Sheffield Shield clash) में विक्टोरिया (Victoria) और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Western Australia) के बीच खेले जा रहे मैच को बीच में ही रद कर दिया गया। इस मैच को पिच के खतरनाक होने के बाद रद करने का फैसला किया गया। ये मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जा रहा था और खेल के पहले ही दिन खतरनाक पिच की वजह से मैच बीच में ही रोक देना पड़ा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर कुछ दिनों के बाद ही बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मैच को बीच में इस वजह से रद किया गया क्योंकि यहां पर गेंद असामान्य तरीके से उछाल ले रही थी और इससे बल्लेबाज चोटिल हो रहे थे।  

prime article banner

पिच के खतरनाक बरताव और बल्लेबाजों को घायल होता देखकर अंपायर्स ने दोनों ही टीमों के कप्तान पीटर हैंड्सकौंब और शॉन मार्श से बात की और फिर पहले दिन का खेल रद करने का फैसला लिया गया। शॉन मार्श को भी इस मैच में तेजी से उछलती गेंद लगी थी जबकि मार्कस स्टोइनिस भी पसली में गेंद जाकर लग गई थी। मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है और उस टेस्ट से पहले ये इस मैदान पर आखिरी मुकाबला था। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड पीटर रोच ने कहा कि उन्हें इस मैच के रद होने से काफी निराशा हुई है। अब एमसीजी के मैदानकर्मियों के पास दो हफ्ते से ज्यादा का समय है और बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए एक शानदार पिच बनाई जाएगी। हालांकि इस मैदान पर साल 2017 में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के बाद आइसीसी ने इसे बेहद खराब पिच करार दिया था। 

आपको बता दें कि जब खेल रद किया गया उस वक्त यानी पहले दिन 40 ओवर फेंके जा चुके थे। इस मैच में पहले बल्लेबाजी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम कर रही थी और उसके कई बल्लेबाजों के शरीर पर कई बार गेंद लगी थी। वहीं इस टीम ने खेल रद होने तक 89 रन बना लिए थे और उसके तीन बल्लेबाज आउट हो चुके थे। विक्टोरिया के कप्तान मार्श ने इस मैच में 14 रन बनाए थे और गेंद कई बार उन्हें लगी थी। वहीं स्टोइनिस को भी एंड्रयू की गेंद पर चोट लगी थी। हालांकि अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि मैच के दूसरे दिन का खेल वक्त पर शुरू होगी, लेकिन नजर इस बात पर जरूर रहेगी कि क्या ये पिच दूसरे दिन खेलने का लायक रहती है या नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.