एंटीगा, आइएएनएस। साल 2016 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान विवादित तरीके से वेस्टइंडीज टीम की कमान छोड़ने वाले फिल सिमंस को फिर से विंडीज टीम का मुख्य कोच चुना गया है। फिल सिमंस (Phil Simmons) ने अगले चार साल के लिए विंडीज टीम के साथ बतौर हेड कोच करार किया है। 

गौरतलब है कि फिल सिमंस को सितंबर 2016 में वेस्टइंडीज टीम के हेड के कोच के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इससे पांच महीने वाले फिल सिमंस के नेतृत्व में वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरा टी20 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद फिल सिमंस ने अफगानिस्तान टीम के हेड कोच की कुर्सी संभाली और 2019 के वर्ल्ड कप के लिए टीम को क्वालीफाई करवाया। हालांकि, वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई थी। 

26 टेस्ट मैच और 143 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले फिल सिमंस की हालिया सफलता की बात करें तो उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2019) के इस सीजन में बारबडोस ट्राइडेंट्स को कोचिंद थी। इस टीम ने गयाना अमेजन वारियर्स को हराकर दूसरी पारी सीपीएल का खिताब जीता है। इसका फाइनल मुकाबला शनिवार को ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया था। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज(CWI) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा है, "फिल सिमंस को वापस लाना सिर्फ पिछली गलतियों को सुधारना ही नहीं, बल्कि मुझे विश्वास है क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सही समय पर सही व्यक्ति का चुनाव किया है। मैं बेहद प्रतिभाशाली फ्लॉइड रेफर (Floyd Reifer) की मेहनत के लिए भी उनका धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने अंतरिम कोच के तौर पर अच्छा काम किया।"

आपको बता दें, बीते कुछ समय में वेस्टइंडीज टीम की परफॉर्मेंस बेहद खराब रही है। वर्ल्ड कप 2019 की बात हो या फिर भारत के वेस्टइंडीज दौरे की। कैरेबियाई टीम ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है। ऐसे में फिल सिमंस के कंधों पर वेस्टइंडीज टीम को बूस्ट करने की जिम्मेदारी होगी। फिल सिमंस के लिए आगे की चुनौती अफगानिस्तान और भारत जैसी टीमों से है। अब देखना ये है कि सिमंस किस तरह इस जिम्मेदारी को निभाते हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप