ऑकलैंड, पीटीआइ। न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन ने अपने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। फुल्टन के इस्तीफा देने का मुख्य कारण यह है कि उनको एक घरेलू टीम में मुख्य कोच के रूप में जिम्मेदारी मिल गई है। अगले महीने से पीटर फुल्टन कैंटरबरी की पुरुष टीम के साथ बतौर मुख्य कोच जुड़ने वाले हैं। काउंटी क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसका ऐलान कर दिया है। पीटर फुल्टन न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं।

न्यूजीलैंड के लिए 23 टेस्ट और 49 वनडे इंटरनेशनल मैचों में खेलने वाले पीटर फुल्टन वर्ल्ड कप 2019 के बाद अगस्त में टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच जुड़े थे। अगस्त 2019 के बाद उन्होंने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के साथ-साथ इंग्लैंड और भारत की मेजबानी में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को कोचिंग की सेवाएं दी थीं। फुल्टन ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय टीम के साथ अपने समय का आनंद लिया है, लेकिन कैंटरबरी की पेशकश को नजरअंदाज करना कठिन था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट के मुताबिक दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज फुल्टन ने कहा है, "राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ना एक सम्मान की बात है और मैं खिलाड़ियों और स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, क्योंकि उन्होंने मुझे अच्छा महसूस कराया है। कैंटरबरी की भूमिका ने मुझे मुख्य कोच बनने और खेल में अपने विकास को आगे बढ़ाने की मेरी आकांक्षाओं के संदर्भ में आगे बढ़ाने की कोशिश में योगदान दिया है।"

41 वर्षीय पीटर फुल्टन ने आगे कहा है, "अपने युवा परिवार के साथ घर पर अधिक समय बिताने का मौका और मेरे गृह प्रांत के कोच भी नौकरी के लिए आवेदन करने के कारकों को प्रेरित कर रहे थे।" NZC के महाप्रबंधक, उच्च प्रदर्शन, ब्रायन स्ट्रॉन्च ने फुल्टन को नियुक्ति पर बधाई दी और उनकी सफलता की कामना की। ब्रायन ने कहा है कि हम उनको अंडर 19 के कोचिंग के दिनों से जानते हैं और वे अच्छा करते आ रहे हैं। हमारा समर्थन उनके साथ हमेशा रहेगा।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस