Move to Jagran APP

पाकिस्तान ने 16 साल के नसीम शाह को खुद ही किया वर्ल्ड कप टीम से बाहर, ये है कारण

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खुद ही 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह को अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 11:12 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 11:12 AM (IST)
पाकिस्तान ने 16 साल के नसीम शाह को खुद ही किया वर्ल्ड कप टीम से बाहर, ये है कारण
पाकिस्तान ने 16 साल के नसीम शाह को खुद ही किया वर्ल्ड कप टीम से बाहर, ये है कारण

लाहौर, एएनआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने खुद ही 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह को अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया है। पीसीबी ने नसीम शाह का नाम पाकिस्तान की 15 सदस्यीय युवा टीम से वापस ले लिया है और उनकी जगह एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है। पीसीबी ने मोहम्मद वसीम जूनियर (Mohammad Wasim Jr) को साउथ अफ्रीका में होने वाले U19 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह दी है।

loksabha election banner

एसीसी एशिया कप में वसीम जूनियर ने 3 विकेट अपने नाम किए थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं, श्रीलंका दौरे पर उन्होने 7 विकेट अपने नाम किए थे। घरेलू क्रिकेट में मोहम्मद वसीम ने एक U19 one-day मैच खेला है, जिसमें 3 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 3 थ्री डेज अंडर 19 मैचों में वसीम ने कुल 7 विकेट अपने नाम किए हैं। इसी के दम पर उनको पाकिस्तान की अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है।

युवा खिलाड़ी को दिया गया है मौका

PCB चीफ एग्जक्यूटिव वसीम खान ने नसीम शाह को बाहर किए जाने के बारे में बताया, "ICC U19 Cricket World Cup से टीम के लिए भविष्य में अच्छा करने वाले खिलाड़ी मिलते हैं। अंडर 19 वर्ल्ड कप युवा खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने का मौका होता है। ये एक ग्रेजुएशन की डिग्री की तरह है। वहीं, नसीम शाह ने इस शीशे को तोड़ दिया और वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रख चुके हैं और अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।"

वसीम खान ने आगे कहा है, "इसी वजह से पीसीबी ने फैसला किया कि उन्हें टीम से वापस लिया जाए और उस खिलाड़ी को मौका दिया जाए जो आगे चलकर पाकिस्तान की सीनियर टीम के लिए खेल सके। यही कारण है कि प्रोमेसिंग क्रिकेटर को वर्ल्ड कप के लिए टीम में मौका दिया गया है। नसीम शाह अब पाकिस्तान में ही रहेंगे और अपनी प्रतिभा को और ज्यादा निखारने पर काम करेंगे।" पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने भी यही मुद्दा उठाया था कि नसीम शाह को वर्ल्ड कप के लिए नहीं भेजना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.