Move to Jagran APP

अगर श्रीलंकाई टीम ने उठाया ये कदम तो पाकिस्तान में नहीं होंगे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच!

पाकिस्तान को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड तगड़ा झटका दे सकता है। अगर श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर देती है तो पीसीबी के लेने के देने पड़ जाएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 10:05 AM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 10:05 AM (IST)
अगर श्रीलंकाई टीम ने उठाया ये कदम तो पाकिस्तान में नहीं होंगे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच!
अगर श्रीलंकाई टीम ने उठाया ये कदम तो पाकिस्तान में नहीं होंगे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच!

लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज किसी तटस्थ स्थल पर नहीं खेली जाएगी। श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा पूरी तरह से तय था, लेकिन फिर श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को उनकी टीम पर संभावित आंतकी हमले की सूचना मिली। इसके बाद, श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि उसे पाकिस्तान दौर के अपनी योजना का पुन: मूल्यांकन करना होगा।

prime article banner

नहीं चाहिए तटस्थ स्थल

पाकिस्तान इस स्थिति पर बेहद करीब से नजर बनाए हुए है, लेकिन सीरीज को किसी तटस्थ स्थल पर आयोजित कराने का सवाल ही पैदा नहीं होता। पीसीबी का यह मानना है कि अगर सीरीज किसी तटस्थ स्थल पर खेली जाती है तो पाकिस्तान में दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने की उनकी योजना खतरे में पड़ जाएगी।

बोर्ड का यह भी मानना है कि ऐसा करने से पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए विदेश खिलाडि़यों को पाकिस्तान में बुलाना भी मुश्किल होगा। श्रीलंका की टीम को पाकिस्तान में 27 सितंबर और नौ अक्टूबर के बीच तीन-तीन वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

10 खिलाड़ियों ने किया है मना

इससे पहले श्रीलंका के 10 खिलाडि़यों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, तिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डिसिल्वा, कुशल परेरा और निरोशन डिकवेला ने दौरे से खुद को अलग कर लिया है। लाहिरु थिरिमाने वनडे जबकि दासुन शनाका टी-20 में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे। 

अगर श्रीलंकाई टीम के बाकी खिलाड़ी या फिर क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान जाने और वहां खेलने से मना कर देता है तो पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान दौरे से बायकॉट करने के बाद पाकिस्तान के लिए अपने यहां इंटरनेशनल क्रिकेट मैच कराने में परेशानी होगी। इस बात खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कबूल कर चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.