Move to Jagran APP

पीसीबी ने सरफराज के बयान पर जताया खेद, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज फेलुक्वायो पर की थी रंगभेदी टिप्पणी

पीसीबी ने अपनी राष्ट्रीय टीम के कप्तान सरफराज अहमद के दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी आंदिले फेलुक्वायो पर की गई रंगभेदी टिप्पणी पर खेद जताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 08:08 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 08:08 PM (IST)
पीसीबी ने सरफराज के बयान पर जताया खेद, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज फेलुक्वायो पर की थी रंगभेदी टिप्पणी
पीसीबी ने सरफराज के बयान पर जताया खेद, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज फेलुक्वायो पर की थी रंगभेदी टिप्पणी

लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी राष्ट्रीय टीम के कप्तान सरफराज अहमद के दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी आंदिले फेलुक्वायो पर की गई रंगभेदी टिप्पणी पर खेद जताया। सरफराज ने दक्षिण अफ्रीका के साथ डरबन में खेले गए दूसरे वनडे में फेलुक्वायो पर रंगभेदी टिप्पणी की थी जिसके बाद उनकी चौतरफा आलोचना हुई है।

loksabha election banner

पीसीबी ने कहा है कि बोर्ड, कप्तान सरफराज अहमद द्वारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में की गई रंगभेदी टिप्पणी पर खेद जाहिर करता है। पीसीबी ऐसे बयानों का समर्थन नहीं करता जिसे किसी की भावनाएं आहत हों और इस तरह की रंगभेदी टिप्पणी के संबंध में जीरो टोलरेंस नीति को अपनाता है। यह मामला खिलाड़ी की शिक्षा और ट्रेनिंग के सभी स्तरों की महत्ता को बताता है। पीसीबी की कोशिश अपने खिलाडि़यों की शिक्षा के कार्यक्रम को सुधारना है ताकि इस तरह के विवाद दोबारा न हों। यह मामला दूसरे वनडे की दूसरी पारी में 37वें ओवर का है। फेलुक्वायो एक रन लेते हुए दूसरे छोर पर जा रहे थे तभी सरफराज का विवादास्पद बयान स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गया जिसमें उन्होंने कहा कि अबे काले, तेरी अम्मा आज कहां बैठीं हैं? क्या पढ़वा कर आया है आज?

सरफराज के बयान की आलोचना करते हुए पीसीबी ने उम्मीद जताई है कि इस विवाद से दौरे पर कोई असर नहीं पड़ेगा। दोनों टीमों को अभी तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलने हैं। सरफराज भी बुधवार रात इस मुद्दे पर माफी मांग चुके हैं। उन्होंने अपने माफीनामे में कहा कि उनका मकसद किसी की भावनाओं को आहत करना नहीं था।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में की गई टिप्पणी के लिए मैं माफी मांगता हूं। यह मेरी निराशा के भाव थे, जो स्टंप माइक में सुनाई दे गए। ऐसे में मैं उन सभी से माफी मांगता हूं जिन्हें मेरी इस बात से ठेस पहुंची है। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि मैंने किसी खास व्यक्ति के खिलाफ यह बात नहीं की थी। मैं किसी को निराश नहीं करना चाहता था। मैं तो यह भी नहीं चाहता था कि कोई इसे सुने और यह बात प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाडि़यों या क्रिकेट प्रशंसकों तक पहुंचे। मैं पहले भी और अब भी विश्व भर में अपने साथी क्रिकेट खिलाडि़यों के साथ दोस्ती की भावना रखता हूं और मैदान पर तथा मैदान के बाहर हमेशा उनका सम्मान करता रहूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.