Move to Jagran APP

WTC final: वॉर्म-अप मैच पर कंगारू कप्तान का बड़ा बयान, बोले- भारत ने आस्ट्रेलिया में जीते बैक-टू-बैक मैच

Pat Cummins on lack of warm up matches ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एशेज से पहले वॉर्म अप मैच न खेलने को लेकर अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैचों का व्यस्त शेड्यूल होने के कारण समय कम मिल पाता है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Mon, 05 Jun 2023 04:15 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 04:15 PM (IST)
WTC final: वॉर्म-अप मैच पर कंगारू कप्तान का बड़ा बयान, बोले- भारत ने आस्ट्रेलिया में जीते बैक-टू-बैक मैच
Pat Cummins justification on miss warm up matches of WTC final

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WTC and Ashes ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज से पहले कोई भी वॉर्म-अप मैच नहीं खेलने के फैसले को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि खेल का ऐसा शेड्यूल होने के कारण प्रैक्टिस के लिए बहुत कम समय मिलता है। पिछले साल पाकिस्तान के दौरे के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने नो-टूर मैच पॉलिसी लागू की है।

loksabha election banner

फिट रहना चाहते हैं कमिंस-

इंग्लैंड की महत्वपूर्ण यात्रा से पहले ऑस्ट्रेलिया इसे लागू भी कर रहा है। इसमें 7 से 11 जून तक भारत के साथ विश्व चैंपियनशिप और 16 जून से 31 जुलाई तक एशेज है। कमिंस ने कहा कि ब्रेक कभी मिलता है। उन्होंने कहा कि छह टेस्ट मैचों के शुरू होने से पहले मैं शारीरिक रूप से फिट रहना चाहता हूं।

ऑस्ट्रेलिया के पास पर्याप्त गेंदबाज- 

कमिंस ने ओवल में आईसीसी के शो में बात करते हुए कहा कि घर (ऑस्ट्रेलिया) वापस आकर हमने काफी ट्रेनिंग की है। हम काफी ताजा महसूस कर रहे हैं और आने वाले मैचों को लेकर उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि इस पिच पर गेंद को काफी उछाल मिलता है और हमारी टीम के परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए पर्याप्त गेंदबाज हैं।

टेस्ट चैंपियनशिप में वापसी-

कप्तान ने कहा कि हमारे पास अलग-अलग समय पर इस्तेमाल करने के लिए काफी गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि 2021 में उद्घाटन चैंपियनशिप के दौरान हम फाइनल में जगह बनाने से चूक गए थे, जिसके चलते हमने कड़ी मेहनत के चलते इस बार टूर्नामेंट में वापसी की है।

भारतीय टीम का अच्छा प्रदर्शन- 

कमिंस ने कहा कि पिछले कुछ समय में अगर किसी टीम ने हमसे कड़ा मुकाबला किया है तो वह भारतीय टीम है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में एक के बाद एक सीरीज में जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से घरेलू सीरीज में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। हमें रोहित शर्मा की टीम ने काफी हार दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.