नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को दुनिया भर में पसंद किया जाता है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम में एक से एक धुरंधर खिलाड़ी है, लेकिन आरसीबी ने आइपीएल के 12 साल के इतिहास में एक भी खिताब नहीं जीता है। आरसीबी के पास विराट, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे धाकड़ खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन कोई भी टीम को खिताब नहीं दिला पाया है।

आरसीबी के पास बैटिंग का पॉवरहाउस जरूर है, लेकिन टीम गेंदबाजी की वजह से लगातार मैच जीतने में सफल नहीं हो पाती है। RCB हमेशा से डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने में अच्छी नहीं रही है, लेकिन टीम को जसप्रीत बुमराह जैसा धाकड़ गेंदबाज मिल सकता था। हालांकि, ये संभव नहीं हो सकता था। बुमराह का आइपीएल करियर शुरू भी नहीं हुआ था। उससे पहले आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने विराट को कहा था कि वे इस गेंदबाज को खरीदें, लेकिन मुंबई इंडयंस ने खरीद लिया।

पार्थिव पटेल ने फैनकोड से बात करते हुए कहा है, “मैंने विराट कोहली को बोला था कि ये वो खिलाडी है, जिसे हमें खरीदना चाहिए, लेकिन जाहिर है, मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को पछाड़ दिया और वह मुंबई इंडियंस के पास चले गए।" जैसे ही मुंबई इंडियंस ने बुमराह को खरीदा और फिर ये एक इतिहास बन गया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। गुजरात के होने की वजह से पार्थिव पेसर बुमराह को जानते थे।

साल 2013 में जसप्रीत बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ आइपीएल में डेब्यू किया था और सबसे पहला विकेट विराट कोहली का ही लिया था। उस मैच में उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे। अब तक वे 77 आइपीएल मैच खेल चुके हैं, जिनमें 82 विकेट वे चटका चुके हैं। बुमराह अपने स्पेल के पहले दो ओवर पावरप्ले में और आखिरी दो ओवर डेथ ओवर्स में निकालते हैं। बावजूद इसके उनकी इकॉनमी 7.55 की है।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस