नई दिल्ली, जेएनएन। South Africa Women vs Pakistan Women T20I: पाकिस्तान की महिला टीम और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच प्रोटियाज टीम की मेजबानी में पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाज निदा डार ने महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

पाकिस्तान की मध्यक्रम की बल्लेबाज निदा डार ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मात्र 20 गेंदों में फिफ्टी ठोककर इतिहास रच दिया है। निदा डार महिला T20I में पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं। वहीं, इस लिस्ट में सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की प्लेयर सोफी डिवाइन के नाम है।

सोफी डिवाइन ने साल 2015 में भारत के खिलाफ महज 18 गेंदों में पचासा जड़ा था। लेकिन, बुधवार 22 मई को निदा डार ने 20 गेंदों में फिफ्टी लगाकर ये लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है, जो अब तक ऑस्ट्रेलिया की एलीसा हैली के नाम था। एलीसा हैली ने पिछले साल आयरलैंड के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। सोफी डिवाइन भी 21 गेंदों में 50 रन बना चुकी हैं।

इतना ही नहीं, निदा डार पाकिस्तान की ओर से इस फॉर्मेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली पहली महिला बन गई हैं। निदा डार ने इस पारी में 37 गेंदों में 202.70 के स्ट्राइक रेट से 75 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और तीन छक्के शामिल थे। इसी मैच में निदा डार ने पाकिस्तान टीम के लिए 1000 रन बना लिए हैं। इससे पहले पाकिस्तान के लिए ये कारनामा सिर्फ बिस्माह मारुफ और जावेरिया खान ने किया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur