मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान के टेस्ट मैचों के सलामी बल्लेबाज शर्जील खान पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पांच साल का बैन लगा दिया गया है। शर्जील पर यह बैन पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसलएल) में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में लगाया गया है।

पाकिस्तान की एंटी-करप्शन ट्राइब्यूनल ने बुधवार को शर्जील खान पर पांच साल का बैन लगाया। तीन सदस्यीय ट्राइब्यूनल में शामिल असगर हैदर के मुताबिक, 'शर्जील पर पांच साल का बैन लगा है।' हालांकि इसी मामले में फंसे दूसरे पाक क्रिकेटर खालिद लतीफ पर अभी फैसला नहीं सुनाया गया है। 

शर्जील पर लगा पांच साल का बैन, ढाई-ढाई साल के दो चरणों में पूरा होगा। यह बैन उन पर इसी साल फरवरी से लागू माना जाएगा, जब से उन पर फिक्सिंग में लिप्त होने के आरोप लगे थे और उन्हें सस्पेंड कर दुबई में जारी पीएसएल से लाहौर भेज दिया गया था। शर्जील पर बैन पीसीबी की निगरानी में जारी रहेगा। 

पीसीबी ने शर्जील और लतीफ पर आरोप लगने के बाद तीन सदस्यीय ट्राइब्यूनल गठित किया था। इस कमेटी की अध्यक्षता लाहौर हाई कोर्ट के पूर्व जज असगर हैदर कर रहे हैं।

2011 में पाकिस्तान के कप्तान सलमान बट, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ को भी फिक्सिंग मामले में सजा सुनाई गई थी। इन तीनों पर पांच-पांच साल का बैन लगा था, जिसके बाद मोहम्मद आमिर की टीम में वापसी भी हो चुकी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप