Move to Jagran APP

फॉर्म में लौटी पाक टीम, दर्ज की लगातार दूसरी जीत

पाकिस्‍तान ने विश्‍व कप क्रिकेेट के पूल बी मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 129 रनों से परास्‍त कर, इस विश्‍व कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पाकिस्‍तान की ओर से शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले अहमद शहजाद (93) को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2015 09:58 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2015 02:26 PM (IST)
फॉर्म में लौटी पाक टीम, दर्ज की लगातार दूसरी जीत

नेपियर। पाकिस्तान ने विश्व कप क्रिकेेट के पूल बी मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 129 रनों से परास्त कर, इस विश्व कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पाकिस्तान की ओर से शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले अहमद शहजाद (93) को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

prime article banner

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 339 रन बनाए थे। जिसके जवाब में यूएई की टीम निर्धारित पचास ओवरों में आठ विकेट गंवाकर पर 210 रन ही बना सकी।

इस मैच का LIVE स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें।

340 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई टीम की शुरुआत खराब रही और यूएई का पहला विकेट सातवें ओवर में ही गिर गया था। अमजद अली 14 रन बनाकर आउट हुए। तब टीम का स्कोर 19 रन था। अमजद को राहत अली ने बोल्ड किया। दूसरा विकेट भी इसी स्कोर पर गिरा। आंद्रिई बेरेंगर 2 रन पर सोहेल की गेंद पर अकमल द्वारा लपके गए।

तीसरा विकेट कृष्णा चंद्रन का गिरा। उन्हें भी अकमल ने सोहेल की गेंद पर कैच किया। वे खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद चौथे विकेट के लिए खुर्रम खान और शैमान अनवर ने 19.2 ओवर में 83 रनों की भागीदारी निभाई। खुर्रम 54 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के के साथ 43 रन बनाकर लौटे। उन्हें रियाज की गेंद पर मकसूद ने लपका।

चौथे खिलाड़ी के रूप में अनवार आउट हुए। उन्होंने 88 गेंदों पर 62 रन बनाए। चार चौके और दो छक्के जमाए। आफरीदी ने 39 वें ओवर की पहली गेंद पर अनवार को आउट करने के बाद तीसरी गेंद पर रोहन मुस्तफा को बिना खाता खोले चलता कर दिया। अंत में अमजद जावेद (40) और स्वपनिल पाटिल (36) ने मिलकर 68 रन जोड़ें, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

इससे पहले यूएई की टीम ने टॉस जीता, लेकिन यहां इस टीम ने अन्य टीमों से जरा हटकर फैसला लिया और टीम ने टॉस जीतते हुए पहले फील्डिंग करने को चुना। अपने फैसले को सही साबित करते हुए यूएई की टीम ने चौथे ओवर में नासिर जमशेद काे आउट कर पहला झटका दिया। नासिर सिर्फ 4 रन बनाकर ही आउट हो गए

उसके बाद बल्लेबाजी करने आए हैरिस सोहेल ने अहमद शहजाद के साथ मिलकर 160 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को संकट से उबार दिया। पाकिस्तान का दूसरा विकेट हैरिस सोहेल के रूप में गिरा। वह 83 गेंद पर 70 रन बनाकर आउट हुए।

उसके बाद अहमद शहजाद भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और टीम के स्काेर में अभी सिर्फ 6 रन ही जुड़ा था कि वो भी पवेलियन लौट गए। उन्होंने 105 बॉल पर 93 रन का शानदार योगदान दिया, लेकिन शतक लगाने से चूक गए।

पढ़ें - वनडे इतिहास में अफरीदी ने हासिल की एक और उपलब्धि

पाक का चौथा विकेट मकसूद के रूप में गिरा। वे कप्तान मिस्बाह के साथ 8.4 ओवर में 75 रनों की तेज भागीदारी के बाद चार चौकों और दो छक्कों के साथ 31 गेंदों पर 45 रनों की चमकीली पारी खेलकर आउट हुए।कप्तान मिस्बाह ने तेज खेलते हुए 39 गेंदों पर 3 चौकों और दो छक्कों के साथ अपने पचास रन पूरे किए।अकमल 19 रन बनाकर आउट हुए।इसके बाद मिस्बाह भी चलते बने। उन्होंने चार चौकों और दो छक्कों के साथ 49 गेंदों पर 65 रन बनाए। पाक ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 339 रन बनाए।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.