नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) को एक और झटका लगता नजर आ रहा है। भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच तनाव भरे रिश्ते की वजह से आईसीसी चैंपियनशिप (ICC Championship) के तहत दोनों देशों की महिला टीमों के बीच होने वाली वनडे सीरीज खटाई में पड़ती दिख रही है। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक जुलाई से नवंबर के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज रद्द हो सकती है।

ICC चैंपियनशिप के तहत भारतीय महिला टीम को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज में खेलना है। इन मुकाबलों को भारत में कराया जाना है। दोनों देशों के बीच बिगड़े राजनीतिक माहौल के बाद भारत मेजबानी से पीछे हट सकता है।

ये भी पढ़ें: अगर ऐसा हुआ तो टूट जाएगा रोहित के टेस्ट ओपनिंग का सपना, ये है वजह

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चैंपियनशिप के आयोजन कराने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी थी, अब तक इस मामले में सरकार की ओर से कोई भी जवाब नहीं आया है।

गौरतलब है इस बात से पाकिस्तान वाकिफ था और इसलिए महिला क्रिकेट टीम के खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए पाकिस्तान बोर्ड ने तटस्थ स्थान पर खेले जाने की पेशकश की थी, जिसे भारत ने मानने से मना कर दिया था। गौरतलब है कि इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की तरफ से कहा गया था कि सीरीज पर फैसला दोनों देशों की जिम्मेदारी है। यह दोनों देशों की जिम्मेदारी बनती है कि वह मामले पर फैसला करे।

ये भी पढ़ें: केएल राहुल की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी अब हो सकती है मुश्किल

आईसीसी ने यह साफ किया था कि मैच भारत में नहीं कराए जाने की स्थिति में अंक दिए जाने पर वह फैसला करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली यह सीरीज आईसीसी की महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है। आईसीसी 2021 के विश्व कप में टीम के क्वालीफाई करने पर सीरीज में दिए जाने वाले अंक महत्वपूर्ण होंगे।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप