Move to Jagran APP

इंग्लैंड टीम की इस कमजोर कड़ी को निशाना बनाएगा पाकिस्तान, कप्तान ने किया खुलासा

पाकिस्तान टीम के कप्तान अजहर अली ने कहा है कि हमारे गेंदबाजों के निशाने पर इंग्लैंड की टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज होंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 09:55 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 09:55 AM (IST)
इंग्लैंड टीम की इस कमजोर कड़ी को निशाना बनाएगा पाकिस्तान, कप्तान ने किया खुलासा
इंग्लैंड टीम की इस कमजोर कड़ी को निशाना बनाएगा पाकिस्तान, कप्तान ने किया खुलासा

लाहौर, पीटीआइ। पाकिस्तान टीम के टेस्ट कैप्टन अजहर अली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए एक खास योजना बनाई है। कप्तान अजहर अली का मानना है कि वे इंग्लैंड की टीम के टॉप ऑर्डर पर आक्रमण करेंगे, क्योंकि एलिस्टर कुक के संन्यास के बाद टीम का शीर्षक्रम ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 30 जुलाई से शुरू होगा।

loksabha election banner

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के लिए रविवार को रवाना हो गई। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने पाकिस्तान की टीम के लिए एक स्पेशल चार्टेड प्लेन भेजा था। इंग्लैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली ने मेजबान इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को नाजुक बताया है। अजहर ने कहा है, "उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए, उनका शीर्ष क्रम पिछले कुछ समय से नाजुक है, क्योंकि एलिस्टर कुक रिटायर हो चुके हैं।"

पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज अजहर अली ने कहा है, "इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में बहुत सारे संयोजनों की कोशिश की है। शायद थोड़ा और व्यवस्थित लग रहे हैं, लेकिन वे वास्तव में इसके साथ आश्वस्त नहीं हैं। इसलिए इसमें देखने के लिए हमारे लिए कुछ है कि हम उन पर आक्रमण कर सकते हैं।" सितंबर 2018 में कुक के रिटायरमेंट के बाद से इंग्लैंड ने अपने 18 टेस्ट में शीर्ष क्रम में छह अलग-अलग संयोजनों का उपयोग किया है।

इंग्लैंड की टीम को पिछले करीब दो साल में टॉप ऑर्डर में सिर्फ एक बल्लेबाज रोरी बर्न्स के रूप में मिला है। हालांकि, पाकिस्तान के कप्तान जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर की अगुवाई में अपनी ही परिस्थितियों में इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को भारी मानते हैं। अजहर ने कहा है, "उनका गेंदबाजी आक्रमण अपनी परिस्थितियों में शानदार है और इसमें कोई संदेह नहीं है। जोफ्रा आर्चर के अलावा हमने उन सभी का सामना किया है - ब्रॉड, एंडरसन, वोक्स, स्टोक्स और यहां तक कि वुड भी थे, लेकिन हम अभी भी उनके खिलाफ जीत सकते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.