कोलंबो, आईएएनएस। पाकिस्तान के दौरे पर जाने से पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने बीमार होने की वजह से टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया है। 8 दिसंबर को श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज से लिए रवाना हुई लेकिन डेंगू होने की वजह से पूर्व कप्तान लकमल टीम के साथ नहीं जा पाए। उनकी जगह युवा गेंदबाज असिता फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पिछले कुछ सालों में बेहद शानदार प्रदर्शन करने वाले सुरंगा लकमल के लिए पाकिस्तान दौरा अहम माना जा रहा था। पाकिस्तान में श्रीलंका का टीम लंबे समय बात टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई है। श्रीलंका के लिए 59 टेस्ट खेलकर 141 विकेट हासिल करने वाले लकमल का अनुभव टीम के लिए इस दौरा पर काफी अहम साबित हो सकता था।

लकमल की जगह टीम में शामिल किे गए असिता फर्नांडो ने साल 2017 में आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था। उसके बाद से उन्होंने श्रीलंका की टीम में जगह नहीं दी गई थी। 2017 में असिता ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने श्रीलंका अंडर 23 और इमर्जिंग टीम के लिए खेला है। इस वक्त वह नेपाल में साउथ एशियन गेम्स में श्रीलंका की टीम का हिस्सा है। दूसरे टेस्ट मैच के लिए वह टीम का हिस्सा होंगे।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तरह खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 11 से 15 दिसंबर तक खेले जाएगा। दूसरा मुकाबला 19 से 23 दिसंबर के बीच कराची में खेला जाना है।

पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली श्रीलंका की टेस्ट टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशाडा फर्नान्डो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, कुसल परेरा, लहिरू थिरिमने, धनंजय डि सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसिथ एमबुलडेनिया, असिता फर्नांडो, लहिरू कुमारा, विश्वा फर्नान्डो, कसुन रजीता और लक्षण संदाकन

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस